Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, April 10, 2023

वार्डों में विकास कार्यों को लेकर परिषद की बैठक में हंगामा, कांग्रेसी पार्षदों ने किया बहिष्कार, दिया धरना की नारेबाजी


बैठक में रखे गए 14 बिन्दु, सांसद प्रतिनिधि ने नपा अधिकारी-कर्मचारियों पर लगए मनमानी के आरोप

शिवपुरी। नगर पालिका परिषद में सोमवार के दिन परिषद की बैठक आयोजित हुई विवाद के चलते हंगामे पूर्ण माहौल में यह बैठक मात्र 50 मिनट में ही खत्म हो गई। वही बैठक के शुरू होने के 15 मिनट के भीतर ही कांग्रेस के पार्षदों ने बैठक का बहिष्कार कर दिया और बाहर निकल कर नारेबाजी की। बता दें कि नगर परिषद की जगह चौथी बैठक थी वह भी सही तरीके से नहीं चल सकी।

नगर पालिका परिषद के भवन में आयोजित परिषद की बैठक में 14 बिंदुओं को लेकर चर्चा की जानी थी बैठक जैसे ही शुरू हुई वैसे ही पार्षदों ने सीएमओ केशव सगर व नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा से सवाल जवाब करना शुरू कर दिया। पार्षदों का कहना था कि जो कार्य पिछली परिषदों में स्वीकृत हुए थे वह अभी तक क्यों पूर्ण नहीं हुए। वार्डो में अंधेरा पड़ा हुआ है, खराब पड़ी हुई स्ट्रीट लाइटों को भी अभी तक नहीं बदला है, सड़कें भी खुदी पड़ी हुई है, वह भी अभी तक नहीं बनी है जबकि उसके टेंडर पहले ही हो चुके हैं। नगरपालिका के अधिकारी अपनी मनमर्जी के मुताबिक काम करा रहे हैं जिम्मेदार फोन नहीं उठाते इसका जवाब मांगा और कांग्रेसी पार्षदों ने परिषद की बैठक से वॉकआउट कर दिया और बाहर जाकर नारेबाजी की। कांग्रेसी पार्षदों का कहना था कि वार्डों में नालियां नहीं बनी है, सड़के नहीं बन रही है, स्टेट लाइट नहीं बदली है अब जनता हमारे घर पर आकर चक्कर लगाती है हम क्या जवाब दें। आज हमें पार्षद बने हुए पूरे 8 माह हो गए हैं और हम अपने वार्डों में विकास कार्य नहीं करा पा रहे हैं।

नपा अधिकारी-कर्मचारियों पर सांसद प्रतिनिधि रामजी व्यास ने लगाए मनमानी के आरोप
सांसद प्रतिनिधि राम जी व्यास ने भी वार्डों में काम न होने को लेकर आपत्ति दर्ज करवाई और उन्होंने इन सब का दोषी नगर पालिका के कर्मचारियों को बताया, उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार है और नगर परिषद अध्यक्ष भी भाजपा की है और उपाध्यक्ष के रूप में मेरी पत्नी सरोज व्यास है। उपाध्यक्ष होते हुए भी हम 8 माह में केवल दो नालियां बनवा पाए हैं। परिषद काम तो करना चाहती है लेकिन नगर पालिका में बैठे अधिकारी कर्मचारी अपनी मनमानी कर रहे हैं और जहां पसंद होता है जिस ठेकेदार से उन्हें काम करवाना होता है उसी से काम करवा रहे हैं। 

सीसी रोड के टेंडर 30 से 50 परसेंट विलो पर गए हैं और जो रोड बन रही है वह गुणवत्ताहीन है इसकी शिकायत मैंने पिछली नगर परिषद की बैठक में की थी और हुआ भी यही, जब उन रोडों की जांच कराई गई तो वहां गुणवत्ताहीन निकली। सांसद प्रतिनिधि रामजी व्यास ने आरोप लगाए कि मड़ीखेड़ा की पाइप लाइन के लिए खोदी शहर की सड़कें, रेस्टोरेशन के नाम पर ठेकेदार ने लंबा-चौड़ा बजट ले लिया, इस बजट को सीएमओ, निर्माण शाखा के कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री, जल शाखा के प्रभारी ने ठेकेदार से गठजोड़ कर खुर्द-बुर्द कर दिया और कागजी खानापूर्ति कर दी। अब आप खुद ही अंदाजा लगा लीजिए कि आगे विकास कार्य किस तरह का होगा?

कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष सहित पार्षदों ने किया परिषद की बैठक का बहिष्कार, दिया धरना की नारेबाजी
नगर पालिका परिषद की नेता प्रतिपक्ष शशि शर्मा सहित कांग्रेस के सभी 11 पार्षदों ने मिलकर नपा की परिषद बैठक का बहिष्कार किया और मुख्य द्वार पर ही धरना देकर नारेबाजी करने लगे। यहां नेता प्रतिपक्ष शशि शर्मा ने परिषद की बैठक का वहिष्कार करते हुए कहा कि वार्डों में हमारे पार्षदों की कोई सुनवाई नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा नहीं की गई। 

आज खम्बों पर लाईट, सड़कें एवं साफ सफाई के लिए मोहताज बने हुए हैं। ऐसे हमें कैसे विकास की बात करें। नगर पालिका अध्यक्ष हमारी सुनवाई नहीं करती है, इसलिए हमने बैठक का वहिष्कार किया हैं। वार्ड क्रमांक 6 की पार्षद मोनिका सड़ैया ने कहा कि तीन बार की परिषद गुपचुप तरीके से बैठक के एजेंडों में सभी पार्षदों की सहमति से पास कर लिए जाते हैं, लेकिन इसके बाद हमारी कोई सुनवाई नहीं की जाती हैं। इस अवसर पर पार्षद एमडी गुर्जर, शशि शर्मा, मोनिका सड़ैया, पप्पू पार्षद, पार्षद कमल किशन शाक्य सहित अन्य पार्षद गण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment