Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, April 10, 2023

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में पूरे विश्व में नाम रोशन करें : मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया


सतनबाड़ा स्थित यूआईटीआरजीपीवी शिवपुरी में उत्कृष्टता केन्द्र की लैब का मंत्री ने किया उद्घाटन

शिवपुरी-मप्र शासन की कैबीनेट मंत्री एवं शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने यूआईटीआरजीपीवी शिवपुरी में उत्कृष्टता केंद्र की लैबो का उद्घाटन कर छात्रों को तकनीकी शिक्षा के माध्यम से शिवपुरी का नाम रोशन करने की सीख दी। 

कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, तकनीकी शिक्षा विभाग के मुख्य सचिव मनु श्रीवास्तव, आरजीपीवी के कुलपति डॉ सुनील कुमार गुप्ता और शहर के कलेक्टर रविन्द्र चौधरी, शिवपुरी शहर की नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा व अन्य अधिकारीगण मौजूद थे। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन से किया गया और यूआईटीआरजीपीवी के डायरेक्टर डॉ. राकेश सिंघई के माध्यम से समस्त अतिथि गणों का स्वागत व पुष्पगुच्छ देकर अभिनंदन किया। आरजीपीवी के कुलपति ने मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया का आभार जताया कि उनके माध्यम से सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की स्थापना शिवपुरी के इंजीनियरिंग कॉलेज में हुई, आर्टिफिशियल  इंटेलिजेंस एवं मशीन लर्निंग और पावर इंजीनियरिंग और रिन्यूअबल एनर्जी की लैबों की स्थापना इस कॉलेज में हुई।

इस दौरान मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने विद्यार्थियों को शुभाशीष देकर और उनके भविष्य की मंगल कामना की और बताया कि कैसे उत्कृष्टता केंद्र के लिए उन्होंने विगत 2 सालों से कठिन परिश्रम करके इस विद्यालय में लाने का प्रयास किया और कहा कि हम किसी आईआईटी से कम नहीं यह शिवपुरी पूरे विश्व मैं प्रसिद्ध होना चाहिए, यहां पर सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के माध्यम से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में अग्रसर पूरे विश्व में अपना नाम रोशन करना चाहिए और कहा कि मैं शिवपुरी में पुन : इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र-छात्राओं से आकर एक संवाद के माध्यम से चर्चा के माध्यम से उन लोगों को उनके भविष्य के बारे में उनको इंस्पिरेशन के बारे में और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के महत्व को बताकर इस कॉलेज में रोजगार मेले को लाने का आश्वासन व निर्देश दिया। अंत में यूआईटी आरजीपीवी के डायरेक्टर डॉ. राकेश सिंघई ने आभार व्यक्त करके और समस्त स्टाफ और छात्र-छात्राओं की ओर से आभार जताया। यह कार्यक्रम का आयोजन सीईओ प्रभारी डॉ. एस. के. धाकड़ के सानिध्य में किया गया।

No comments:

Post a Comment