Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, April 9, 2023

शहर में स्वच्छता को लेकर सजग हुए नपा सीएमओ, चलाया जागरूकता अभियान


स्वच्छता की अग्रणीय श्रेणी में लाने के लिए प्रतिबद्ध है नगर पालिका शिवपुरी, किया जा रहा लोगों को जागरूक

शिवपुरी- नगर पालिका क्षेत्र में आमजन एवं दुकानदारों को स्वच्छता के प्रति सजग करने के लिए नपा सीएमओ केशव सगर के द्वारा अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया गया। शहर के कोर्ट रोड़, माधवचौक चौराहा, पुराना बस स्टैण्ड आदि क्षेत्रो में जब नपा सीएमओ केशव सगर के द्वारा यहां आमजन एवं दुकानदारों के पास जाकर देखा तो कई दुकानदार जहां स्वच्छता के नियमों का पालन कर रहे थे तो उन्हें प्रोत्साहित करते हुए उनका प्रोत्साहन किया 

वहीं दूसरी ओर जो दुकानदारा स्वच्छता मानकों का उल्लंघन करते हुए नजर आए उन्हें समझाईश दी कि नगर आपका आपना है इसे स्वच्छ बनाए रखने में अपना अमूल्या योगदान दीजिए, बाबजूद इसके कई दुकानदारों ने यहां स्वच्छता के नियमों की अव्हेलना की तो ऐसे दुकान संचालकों के खिलाफ स्वच्छता को लेकर जुर्माने की कार्यवाही की गई। जिसमें नपा सीएमओ केशव सगर के साथ नपा की स्वच्छता टीम भी यहां मौजूद रही जिसमें समस्त सफाई दरोगा, स्वच्छता निरीक्षक योगेश शर्मा, उपयंत्री एवं ए.ई. सचिन चौहान आदि शामिल रहे। 

यहां करीब 109 दुकानदारों के विरूद्ध जुर्माने की कार्यवाही करते हुए राजस्व वूसला गया जिसमें नपा को 13900 रूपये का राजस्व मिला। इस अवसर पर नपा सीएमओ केशव सगर ने समस्त दुकानदारों व आमजन को बताया कि नगर पालिका परिषद शिवपुरी को स्वच्छता की ग्रेड में अग्रणीय रूप से लाने के लिए यह स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है जिसमें प्रत्येक नागरिक की सहभागिता आवश्यक है इसलिए इस जागरूकता को अपनाने के लिए ही जुर्माने की कार्यवाही की जा रही है ताकि भविष्य में कोई स्वच्छता का नियम ना तोड़े और सभी स्वच्छ शहर स्वच्छ नागरिक के रूपा में नपा शिवपुरी को स्वच्छता में अग्रणीय रूप से आगे लाने में अपना सहयोग प्रदान करें।

No comments:

Post a Comment