Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, April 9, 2023

यातायात विभाग ने थीम रोड़ पर खड़े भारी वाहनों को काटे चालान


पेवर्स पर खड़े भारी वाहन आए कार्यवाही की जद में, दी समझाईश अन्यथा आगे भी फिर होगी चालानी कार्यवाही

शिवपुरी- शहर के एबी रोड़ स्थित थीम रोड़ पर आए दिन ट्रेफि और दुर्घटना का सबब बनने वाले भारी वाहनों पर चालानी कार्यवाही यातायात प्रभारी रणवीर यादव के निर्देशन में सूबेदार सुश्री प्रियंका घोष के द्वारा की गई। यहां यातायात अमला गुना वायपास स्थित नाके पर पहुंचा और बड़ौदी क्षेत्र तक का भ्रमण किया जिस पर मौके पर ही करीब 18 ऐसे भारी वाहनों को पाया गया जो थीम रोड़ के किनारे लगे हुए पेवर्स पर खड़े नजर आए। ऐसे में इन सभी वाहन चालकों के फोटो खींचकर उनके वाहनों के साथ यहां चालानी कार्यवाही की गई। 

इसके साथ ही इन भारी वाहन चालकों को समझाईश दी कि किसी भी प्रकार से थीम रोड़ पर वाहन खड़े ना करें, क्योंकि थीम रोड़ और उसके किनारे लगे पेवर्स आमजन के लिए पैदल चलने का मार्ग है लेकिन आए दिन यहां भारी वाहनों के खड़े होने के चलते दूसरी ओर से आने-जाने वाले वाहनों को परेशानी होती है और कई बार दुर्घटनाऐं भी घटित होती है। ऐसे में यहां दुर्घटना वाला संभावित क्षेत्र नजर आता है इसलिए ऐसे सभी भारी वाहन जो खड़े पाए गए उन पर चालानी कार्यवाही करते हुए मौके पर ही 18 ट्रकों के खिलाफ कार्यवाही की गई और 500-500 रूपये चालान करते हुए 9 हजार रूपये समन शुल्क वसूला गया।

इस दौरान अपील करते हुए यातायात प्रभारी रणवीर यादव के द्वारा समस्त भारी वाहन चालकों से आह्वान किया गया कि वह अपने भारी वाहन ट्रक पेवर्स पर खड़े कर देते है जिससे कभी भी कोई दुर्घटना घटित हो सकती है, जबकि यहां पेवर्स केवल पैदल चलने वालों के लिए होते है, ना कि ट्रक खड़ा करने के लिए, इसलिए भविष्य में किसी भी प्रकार से यहां भारी वाहनों को खड़ा ना किया जावे अन्यथा चालानी कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा।

No comments:

Post a Comment