Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, June 6, 2023

द बेटर ग्रुप शिवपुरी के द्वारा वार्ड 18 में चलाया गया स्वच्छता संवाद एवं जागरूकता अभियान


शिवपुरी
-स्वच्छता सर्वेक्षण में अपने शहर की रैंकिंग सुधारने और क्लीन शिवपुरी ग्रीन शिवपुरी का संकल्प लेकर लगातार अभियान चलाये हुए द बेटर शिवपुरी ग्रुप ने इस स्वच्छता संवाद एवं जागरूकता अभियान कार्यक्रम वार्ड 18 के राघवेंद्र नगर पार्क में आयोजित किया। जिसमें सम्मानित वार्डवासी सम्मिलित हुए। कार्यक्रम में वार्ड 18 से पार्षद श्रींमति रीना कुलदीप शर्मा ने अपना पूर्ण सहयोग देते हुए उपस्थित लोगो को यह आश्वासन दिया गया कि वार्ड को स्वच्छ बनाने में उनकी तरफ से कोई कमी नहीं रखी जाएगी और स्वच्छता अभियान को हमेशा सहयोग मिलता रहेगा। 

कार्यक्रम की शुरुआत स्वर्गीय अम्मा महाराज की तस्वीर पर माल्यार्पण से की गयी, इसके बाद वार्ड में स्वच्छता रैली निकाली गयी जिसमें हाथों में स्वच्छता का संदेश लेकर एवं माइक के माध्यम से नागरिकों से घरों एवं दुकानों में डस्टबिन के इस्तेमाल करने, कचरा हमेशा कचरा गाड़ी में डालने और ख़ाली प्लॉट एवं सड़क पर कचरा ना फेंकने की अपील की गयी। राघवेंद्र नगर पार्क में स्वच्छता संवाद कार्यक्रम में उपस्थित नागरिकों ने अपने विचार एवं सुझाव सभी के साथ साझा किए। कार्यक्रम के समापन में सभी ने स्वच्छता की शपथ लेकर स्वच्छ शिवपुरी का संकल्प लिया। कार्यक्रम का सफल आयोजन नीरज शर्मा(गुड्डू भैया) के मार्गदर्शन में संपन्न हुआ। 

अंत में द बेटर शिवपुरी के अभिषेक दुबे ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस तरह के कार्यक्रम से नागरिकों को अपने वार्ड पार्षद के साथ वार्ड की समस्यायों एवं उनके समाधान पर चर्चा करने का अवसर मिलता है और परस्पर सहयोग की भावना को बल मिलता है। बताना होगा कि अभी कुछ दिन पहले ही मंत्री यशोधरा राजे ने शिवपुरी को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए नागरिकों से सहयोग की अपील की थी।

No comments:

Post a Comment