Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, June 6, 2023

कै.राजमाता विजयाराजे सिंधिया ट्रॉफी 10 जून से



दिवंगत क्रिकेट खिलाडिय़ों की स्मृति में आयोजित होगी प्रतियोगिता

शिवपुरी-लगातार 40 वर्षों से शहर के पोलोग्राउण्ड मैदान में नि:शुल्क क्रिकेट का प्रशिक्षण प्रदान करने वाले वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां के द्वारा बच्चों की क्रिकेट प्रतिभाओं के निखारने के लिए श्रीमंत राजमाता विजयाराजे सिंधिया ट्रॉफी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है। इसी क्रम में इस वर्ष यह प्रतियोगिता 10 जून से प्रारंभ होगी जिसमें दिवंगत क्रिकेट खिलाडिय़ों की स्मृतियों को संजोते हुए उन सभी दिवंगतों के नाम से क्रिकेट टीमें इस ट्रॉफी में भाग लेंगी।

प्रतियोगिता के बारे में जानकारी देते हुए वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां ने बताया कि क्रिकेट की प्रतिभाओं को निखारने और बेहतरी क्रिकेट के खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने के लिए यह प्रतियोगिता आयोजित की गई है जिसमें श्रेष्ठ खिलाडिय़ों को उनके प्रदर्शन के आधार पर आंकलन किया जाएगा और उन्हें बेहतरीन क्रिकेटर बनाया जाए इसके लिए विशेष प्रशिक्षण टूर्नामेंट के बाद प्रदान किया जाएगा ताकि ऐसे क्रिकेटर अंचल शिवपुरी से बाहर निकलकर आगे बढ़े और अपने जिले, प्रदेश और देश का नाम रोशन करें। यहां आईपीएल की तर्ज पर होने वाली एसपीएल प्रतियोगिता पोलोग्राउण्ड मैदान पर प्रतियोगिता प्रात: 6 बजे से 10 जून से लेकर 20 जून तक चलेगी जिसमें 10 टीमें भाग लेकर आईपीएल की तर्ज पर एसपीएल(शिवपुरी प्रीमियर लीग)के रूप में होनहार नव युवा क्रिकेट खिलाड़ी अपने खेल का प्रदर्शन करेंगें। 

यहां सभी मैच लेदर बॉल से खेले जाऐेंगें। इन बच्चों की टीमों को जो नाम दिए गए है वह भी शिवपुरी के क्रिकेट के क्षेत्र में नाम रोशन करने वाले दिवंगत क्रिकेटरों के नाम से रखे गए है ताकि यह बच्चे अपनी टीम के साथ उन खिलाडिय़ों को भी याद रख सकें और यह प्रतियोगिता उन सभी दिवंगत क्रिकेटरों को ही समर्पित रहेगी। दिवंगत क्रिकेटरों में स्व. हमीद खां चच्चा, स्व.अनूपेन्द्र सिह माटा, स्व.एम.डी.गोयल, स्व.बृजेन्द्र सिंह बम्बईया, स्व.चन्द्रशेखर शर्मा चंदूबाबूजी, दुर्गेन्द्र सिंह चौहान, पवन कुशवाह, भगवत शर्मा पंगा, विश्राम सांठे, फिरोज पटवारी एवं शदाकत अली की क्रिकेट स्मृतियों को इस टूर्नामेंट के आयोजन से संजोया जाएगा।

No comments:

Post a Comment