Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, August 11, 2023

जिस पार्टी में भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिले, उस पार्टी दूर होना ही उचित है : जितेन्द्र जैन


अपनी ही पार्टी को भ्रष्ट बताकर, पार्टी से बाहर हुए पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष

शिवपुरी-35 वर्षों तक जिस पार्टी को हमने अपने खून पसीने से सींचा और पार्टी के लिए पूरा परिवार एकजुट होकर कर्य करता, उस पार्टी ने अब भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है और ऐसे भ्रष्टाचार से दूर होकर ही हमने पार्टी को छोड़कर बाहर आना ही उचित समझा है, लगातार कोलारस विधानसभा क्षेत्र के लोगों की जन समस्याओं को लेकर जब हमने प्रयास किया तो उसमें भी पार्टी के जिम्मेदारों के द्वारा ध्यान ना दिया जाना, कहीं ना कहीं उनकी संलिप्तता को प्रदर्शित करता है, इसलिए हमने अब भाजपा पार्टी से नाता तोड़ लिया है और भविष्य में आगे क्या करना है यह हमने समर्थकों से विचार-विमर्श के आगे का कदम बढ़ाऐंगें, हां इतना जरूर है कि हम कोलारस विधानसभा क्षेत्र हो या अन्य कोई विधानसभा संबंधित पार्टी में जाने के बाद जो पार्टी निर्णय देगी वहां से चुनाव लड़ेंगें और टिकिट नहीं भी दिया तो पार्टी के जिम्मेदार कार्यकर्ता की भांति कार्य भी करेंगें। 

यह कहना था पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत जितेन्द्र जैन गोटू ने जो स्थानीय स्टार गोल्ड होटल में आयोजित प्रेसवार्ता के माध्यम से भाजपा पार्टी को छोडऩे का ऐलान किया और प्रदेश संयोजक व्यापारी प्रकोष्ठ से  इस्तीफा भी पत्रकारों के समक्ष प्रस्तुत किया। अपनी भविष्य की रणनीति को देखते हुए जितेन्द्र जैन गोटू ने कहा कि अब वह किसी दल नहीं लेकिन कोलारस विधानसभा हो या शिवपुरी विधानसभा अथवा अन्य कोई भी विधानसभा वहां के लोगों के दिलों में उनकी अलग जगह है। पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत जितेन्द्र जैन गोटू ने सार्वजनिक रूप से किसी पार्टी में शामिल होने की बात तो नहीं कही लेकिन यह जरूर कहा कि वह जल्द ही किसी ना किसी पार्टी में शामिल होकर शिवपुरी जिले की पांचों विधानसभाओं में से किसी एक विधानसभा से चुनाव जरूर लड़ेेंगें।

कोलारस क्षेत्र में सक्रियता से बढ़ी चुनावी गतिविधि
ऐसा नहीं है कि भाजपा पार्टी से इस्तीफा देने के बाद जितेन्द्र जैन गोटू ने राजनीति से दूरी बना ली हो, बल्कि स्वयं उनका कहना है कि राजनीति सेवा का माध्यम है और वह कोलारस विधानसभा क्षेत्र में बीते लंबे समय से कार्यरत भी है, क्षेत्र के लोगों के राशन की समस्या हो या फिर अन्य कोई, हरेक क्षेत्र की समस्याओं को लगातार उन्होंने उठाया है। पूर्व अध्यक्ष जितेन्द्र जैन ने बड़े भारी मन से कहा कि भाजपा पार्टी अब वह नहीं रही जो सिद्धांतों पर चलती थी अब भाजपा पार्टी के सत्ता में ही भ्रष्टाचार केा बढ़ावा दिया गया है यहां बिना भ्रष्टाचार किए कोई भी कार्य नहीं होता, चाहे शासन-प्रशासन कोई भी हो यदि किसी का कोई काम है तो वह बिना रिश्वत भ्रष्टचार के पूरा हो ही नहीं सकता। पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत जितेन्द्र जैन ने कहा कि इसी भ्रष्टाचार ने उनके मन को आहत किया और यही वजह रही कि वह अब भाजपा पार्टी छोड़कर अन्य दूसरे दल में जाने का मन बना चुके है।

ऐसे पहले जिला पंचायत अध्यक्ष, जिसमें 27 हुए निलंबित
प्रेसवार्ता के दौरान पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत जितेन्द्र जैन गोटू ने कहा कि जब मैने अपने जिला पंचायत अध्यक्ष का पदभार संभाला तब  से पहला ऐसा कार्यकाल था जिसमें 17 अधिकारी-कर्मचारी निलंबित हुए। ऐसे भ्रष्टों के खिलाफ ईओडब्लयू में मैंने शिकायत की और इसके बाद माननीय न्यायालय की भी शरण ली, भ्रष्टाचार की हद तो यह थी कि भ्रष्ट प्रशासन के द्वारा भगवान शंकर के नाम पर ही कुटीर तक आवंटित कर दी गई, यदि विकास कार्यों की बात करें तो मेरे जिला पंचायत अध्यक्षीय कार्यकाल में ग्वालियर-चंबल संभाग में ऐसी सीसी नहीं डली होंगी, जो मैंने अपने जिला पंचायत अध्यक्षीय कार्यकाल में एक-एक क्षेत्र में यह सीसी रोड़ें डाली गई।

No comments:

Post a Comment