Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, August 11, 2023

जेसीआई शिवपुरी स्वर्णा के द्वारा शिशुकुंज इंटरनेशनल जूनियर स्कूल में लगाए गए पौधे एवं दांतो का शिविर


शिवपुरी-
बच्चे भी पौधरोपण के प्रति अग्रसर हो और वह अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहे, खासकर जब बच्चों की छोटी उम्र होती है तो वह कुछ भी खाते-पीते रहते है ऐसे में उन्हें दंत रोग का सामना भी करना पड़ सकता है इसलिए बच्चों को पौधरोपण और दंत रोग के प्रति जागरूक करते हुए एक दिवसीय स्वास्थ्य शिविर का आयोजन समाजसेवी संस्था जेसीआई शिवपुरी सुवर्णा के द्वारा स्थानीय शिशुकुंज स्कूल परिसर में लगाया गया। जिसमें दंत चिकित्सक के रूप में डॉ.निधि गुप्ता मौजूद रही।

जानकारी देते हुए जेसीआई शिवपुरी सुवर्णा अध्यक्ष श्रीमती प्रियंका शिवहरे व सचिव श्रीमती आरती जैन ने बताया कि लगातार हर कार्य क्षेत्र में अग्रसर रहने वाली संस्था जेसीआई शिवपुरी स्वर्णा द्वारा शहर के बीचोबीच स्थित शिशुकुंज स्कूल में छोटे-छोटे बच्चों के साथ में वृक्षारोपण एवं उनके हेल्थ को लेकर दांतों का शिविर लगाया गया जिसमें 100 से अधिक बच्चों का चेकअप किया गया। यह शिविर डॉ निधि गुप्ता के द्वारा लगाया गया जिसमें बच्चों को जो समस्याएं होती हैं उनके बारे में जानकारी दी गई और दांतों की देखभाल के बारे में बताया गया साथ ही छोटे-छोटे बच्चों के द्वारा वृक्षारोपण किया गया। 

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती नेहा यादव शामिल हुई, उन्होंने बच्चों को समझाते हुए बताया कि पेड़ लगाने से हमें ऑक्सीजन मिलती है और कई प्रकार की बीमारियां दूर होती है जिसमें स्कूल की प्रिंसिपल प्रियंका तिवारी एवं पूरा स्टाफ मौजूद रहा। कार्यक्रम में जेसीआई शिवपुरी स्वर्णा की प्रेसिडेंट एचजी एफ प्रियंका शिवहरे, सचिव जैसी आरती जैन, जेसी निशा गोयल, जैसी माधवी सोनी, जैसी नीतू शिवहरे, जेसी नीताश्रीवास्तव, जेसी बबीता अग्रवाल, जेसी अंशु अग्रवाल एवं जेसीआई की सभी महिलाएं उपस्थित रही। कार्यक्रम में सभी का माल्यार्पण कर एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया गया। अंत में सचिव आरती जैन ने सभी का आभार व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment