Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, August 16, 2023

भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी का ध्वजारोहण के साथ संस्कृति सप्ताह का हुआ शुभारंभ


शिवपुरी-
समाजसेवा के क्षेत्र में अग्रणीय संस्था भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी के द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण के साथ संस्कृतिक सप्ताह का शुभारंभ किया गया। उक्त कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय होटल पीएस में हुआ जिसमें संस्था के अध्यक्ष सतीश शर्मा, सचिव प्रगीत ोमरिया, कोषाध्यक्ष शैलेन्द्र मित्तल के द्वारा संस्था के अन्य पदाधिकारियों व सदस्यों के साथ मिलकर ध्वजारोहण किया गया तत्पश्चात संस्था के उद्देश्यों के तहत भारतीय संस्कृति के प्रति बच्चों को जागरूक करने के उद्देश्य से संस्कृति सप्ताह का श्ुाभारंभ किया गया। 

इस अवसर पर संस्था के वरिष्ठ सदस्य इंजी. पवन जैन के द्वारा संस्कृति सप्ताह पर प्रकाश डाला गया और भारतीय संस्कृति की अनूठी छठा इस सेवा सप्ताह के रूप में देखने को मिलेगी, ऐसा विश्वास जताया। कार्यक्रम की शुरूआत सर्वप्रथम भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी का स्वतंत्रता दिवस पर झंडा वंदन के साथ हुआ तत्पश्चात संस्कृति सप्ताह का शुभारंभ हुआ। इस दौरान संस्कृति सप्ताह एवं झंडा वंदन के शुभारंभ परिषद के मार्गदर्शक मंडल सदस्य इंजी.पवन जैन रहे जिनके सौजन्य से होटल पी एस रेजिडेंसी में यह भव्य आयोजन किया गया। 

इस अवसर पर संस्था की महिला संयोजिक श्रीमती खुशबू जैन एवं कार्यक्रम संयोजक श्रीमती रबजीत ओझा ने संयुक्त रूप से संस्कृति सप्ताह के बारे में संक्षिप्त जानकारी देते हुए बताया कि संस्था के उद्देश्यों की पूर्ति के रूप में भारतीय संस्कृति को जन-जन तक पहुंचाने के लिए बच्चों के माध्यम से यह संस्कृति सप्ताह मनाया जाता है जिसमें प्रथम दिवस में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें संस्था के सभी सदस्यों ने सपरिवार भाग लिया। इस कार्यक्रम में समस्त परिषद परिवार के स माननीय सदस्य उपस्थित रहे। अंत में आभार प्रदर्शन संस्था सचिव प्रगीत खेमरिया के द्वारा व्यक्त किया गया।

No comments:

Post a Comment