Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, August 16, 2023

लायंस क्लब शिवपुरी साउथ के द्वारा अनु.जाति जनजाति बालिका छात्रावास में की सेवा गतिविधि


संस्था के द्वारा दिए गए 01 आर.ओ., 25 डस्टबिन और बालिकाओं को जरूरी सामग्री का किया वितरण

शिवपुरी- आजादी के जश्र को समाजसेवी संस्था लायंस क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ के द्वारा सेवा गतिविधि के रूप में मनाया गया। स्थानीय मेडीकल कॉलेज के समीप स्थित अनु.जाति जनजाति बालिका छात्रावास परिसर में संस्था के द्वारा सेवा गतिविधि की गई। 

यहां लायंस क्लब साउथ अध्यक्ष कोमल राणा, सचिव सुषमा गोयल एवं कोषाध्यक्ष मोनिका जैन, जोन चेयरपर्सन मुकेश गोयल, चार्टर प्रेसीडेंट निर्जय जैन, इंजी. पवन जैन, गिर्राज ओझा, सुनील बीसानी, सुनील जैन, पारस जैन, के द्वारा छात्रावास में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर संस्था के द्वारा 01 और संस्था के पदाधिकारी जयप्रकाश जैन के द्वारा 01 आर.ओ. दान किया गया, इसके अलावा संस्था के ही जितेन्द्र राणा के द्वारा छात्रावास में अध्ययनरत बालिकाओं के लिए रोजमर्रा की जरूरतों के रूप में उपयोगी सामग्री का नि:शुल्क वितरण किया गया। इस सेवा गतिविधि में संस्था की ओर से 41 डस्टबिन एवं संस्था के ही प्रवीण गुप्ता की ओर से 25 पौधे भी दान किए गए ताकि छात्रावा परिसर को हरित वातावरण के रूप में बनाए रखने के लिए यहां हरा-भरा वातावरण निर्मित रहे। 

इस अवसर पर स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में लायंस साउथ के द्वारा एक सेल्फी प्वाईन्ट भी लगाया गया जिसमें संस्था सहित छात्रावास प्रबंधन के द्वारा सेल्फी ली गई और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड भी किया गया साथ ही संस्था के सेवा कार्यों को प्रदर्शित करती हुई सेल्फी प्वाईन्ट पर संस्था के द्वारा भी सेल्फी ली गई। इस दौरान परिसर में लांयस क्लब साउथ संस्था के पदाधिकारी व सदस्यों के द्वारा अलग-अलग स्थानों पर छात्रावास प्रांगण में गढ्ढा खोदकर, काली मिट्टी के साथ उसमें विभिन्न प्रजाति के पौधों का रोपण भी किया गया। 

कार्यक्रम में छात्रावास की होनहार बालिकाओं के द्वारा देशभक्ति गीतों से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी यहां दी गई जिस पर पारितोषिक प्रदान कर बालिओं का उत्सावर्धन किया गया। इस अवसर पर संस्था के पदाधिकारीगण सपरिवार इस आयोजन में शामिल हुए। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन संस्था सचिव सुषमा गोयल के द्वारा व्यक्त किया गया। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती रूचि जैन ने किया। इस दौरान की गई सेवा गतिविधि के प्रति अनु.जाति जनजाति बालिका छात्रावास की प्रभारी प्राचार्य श्रीमती प्रीति सूर्येश के द्वारा आभार प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में छात्रावास की बालिकाऐं, छात्रावास प्रबंधन एवं लायंस साथीगण मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment