Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, August 22, 2023

मानवीय संवेदनाओं के चलते शव को पीएम के लिए पुलिस के लिए की थी मदद, पुलिस ने ही आरोपी बनाकर हत्या का मामला कर लिया दर्ज


पुलिस ने ही आरोपी बनाकर हत्या का मामला कर लिया दर्ज, मामले में निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर एसपी को सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी- थाना सुरवाया क्षेत्रांतर्गत ग्राम भगोरा में एक युवक का शव पुलिस के द्वारा बरामद किया गया था, जब पुलिस लिखा-पढ़ी कर शव को पीएम के लिए भेजने की तैयारी कर रही थी तभी वहां कुछेक लोगों के द्वारा मानवीय संवेदनाओं को देखते हुए अपने ट्रेक्टर ट्रॉली के माध्यम से शव को उठाया और पुलिस के कहने पर ही जिला मुख्यासलय पर पीएम हाउस के लिए शव ले जाया जाने लगा, लेकिन कुछ देर बाद ही इस शव के मामले में पुलिस ने उन्हीं लोगों पर हत्या का मामला पंजीबद्ध कर लिया जो इस शव को लेकर पुलिस के लिए मदद कर रहे थे। मामले में निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर पुलिस अधीक्षक को सिक्ख समुदाय सहित पीडि़त के परिजनों ने ज्ञापन सौंपा है और उचित कार्यवाही की मांग की है।

यहां सिक्ख समुदाय के अध्यक्ष टीटू बत्रा व पीडि़तजन के परिजन गुरदेव सिंह पुत्र साहब सिंह निवासी ग्राम भगौरा तह. शिवपुरी ने बताया कि घटना 22 अगस्त की है जब पुलिस थाना सुरवाया के द्वारा ग्राम करई का हार में खिल्लू गुर्जर नामक का शव बरामद किया गया था। यहां पुलिस थाना सुरवाया के दरोगा तोमर व दीवान बुन्देला मौके पर पहुंचे और लोगों की भी देखने के लिए यहां भीड़ उमड़ पड़ी, अब शव की शिनाख्त करते हुए शव को पीएम के लिए भेजने की तैयारी कर रहे थे, तभी शव को मौके से शिवपुरी जिला मुख्यालय पीएम हाउस तक पहुंचाने के लिए वहां मौजूद लोगों से आग्रह किया तो यहां मानवीय संवेदनाओं को ध्यान में रखते हुए ग्राम भगोरा निवासी आशीष कुलश्रेष्ठ उर्फ गोलू(जो कि मदन शिवहरे की कृषि भूमि) मदद के लिए आया और उसके साथ पुलिस के सहयोग के लिए बंटी कुलश्रेष्ठ, दुल्ले उर्फ अजमेर, गोलू कुलश्रेष्ठ, बलवीर धाकड़, करन बंजारा, लाड़ी सरदार एवं दो अन्य लोग आए जो इस शव को लेकर ट्रेक्टर में रखकर जिला मुख्यालय के लिए रवाना हुए। 

इसी बीच मृतक के परिजनों को जानकारी लगी तो उन्होंने इस पूरे घटनाक्रम में पुलिस के लिए मदद करने वालों के खिलाफ ही हत्या का मामला पुलिस थाना सुरवाया में दर्ज कराया जिस पर पुलिस थाना सुरवाया में उक्त सभी सहयोगीयों के विरूद्ध धारा 302,147,148,149 भादवि के तहत मामला दर्ज किया गया। इस घटनाक्रम से आहत होकर सिक्ख समुदाय व पीडि़त के परिजन गुरूदेव सिंह के द्वारा पूरे मामले में मामले की निष्पक्ष जांच करते हुए प्रकरण की जांच हो और दोषीयों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जावे।  

No comments:

Post a Comment