Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, September 10, 2023

वात्सल्य समूह ने दूरस्थ गामीण अंचलों में मानव सेवा हितार्थ लगाया निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर




शिविर के आयोजन पर केन्द्रीय मंत्री जयोतिरादित्य सिंधिया ने मानव सेवा के कार्यों को सराहा

जिला चिकित्सालय व मेडीकल के चिकित्सकों ने किया उपचार, सैकड़ो मरीज हुए लाभान्वित

शिवपुरी- मानव सेवा के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए वात्सल्य समूह संस्था के द्वारा दूरस्थ ग्रामीण अंचल के ग्रामिणजनो की सेवा के लिए वृहद निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन ग्राम टोंगरा स्थित शाास.शाला परिसर में किया गया। इस शिविर में नगर के प्रायवेट चिकित्सकों के साथ-साथ जिला चिकित्सालय एवं मेडीकल काॅलेज के विशेषज्ञ चिकित्सकांे की टीम के द्वारा यहां एक हजारों से अधिक पंजीकृत मरीजो सहित अन्य का परीक्षण किया गया साथ ही यहां मरीजो के लिए वात्सल्य समूह संस्था के संस्थापक अध्यक्ष इंजी. पीएस पवन जैन के द्वारा दवाएं, चश्मा एवं भोजन की व्यवस्था भी की गई। 

इस दौरान जब वात्सल्य समूह संस्था के स्वास्थ्य शिविर की जानकारी केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लगी तो उन्होंने पत्र व्यवहार करते हुए संस्था के कार्याे को सराहा कि वह ग्रामीण क्षेत्र में पीड़ित मानव सेवा के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से उनका उपचार कर रहे है साथ ही दवाएं और चश्मे भी वितरित कर अनुकरणीय सेवा का कार्य किया गया। इस दौरान सर्वप्रथम भगवान महावीर स्वामी के चित्र पर दीप प्रजजवलन कर शिविर की शुरूआत हुइ्र। 

शिविर में विशेषज्ञ सभी चिकित्सको की अनकरणीय सेवाआ के लिए स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया गया। कार्यक्रम में वात्सल्य समूह संस्था के संस्थापक अध्यक्ष इंजी. पवन जैन, संस्था सचिव अजय जैन, संस्था अध्यक्ष मनीष जैन मावा वाले, सचिव रिंकू जैन, कोषाध्यक्ष निर्मल जैन सहित शिविर के संयोजक डाॅ.दिलीप जैन, मुकेश जैन पत्रकार, गोपिन्द्र जैन, नरेन्द्र जैन फोटोग्रफर, चन्द्रप्रकाश जैन, दिनेश जैन, महेन्द्र जैन भैयन, आदि शामिल रहे जिन्होंने अपनी सहयोग प्रदान कर शिविर को सफल बनाया। 

शिविर का संचालन संजीव जैन के द्वारा जबकि आभार प्रदर्शन संस्था सचिव रिंकू जैन के द्वारा व्यक्त किया गया। इस शिविर में ग्राम पंचायता टोंगरा के सरपंच मंटोली, तानपुर से अवधेश वर्मा, जय सिंह रावत, प्रमोद रावत, रामेश्वर रावत व शास.शाला टोंगर के प्राधनाध्यापक राजेन्द्र सिंह छार का भी अभिन्न सहयोग शिविर में प्राप्त हुआ।

वात्सल्य समूह ने कराया मरीजों का उपचार व बांटी दवाऐं

वात्सल्य समूह संस्था के द्वारा ग्राम टोंगरा में हजारों लोगों की सेवा के लिए लगाए गए वृहद निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में मेडीकल काॅलेज, जिला चिकित्सालय एवं प्रायवेट क्लीनिक के चिकित्सकों की अनुकरणीय सेवाऐं प्राप्त की गई जिन्होंने शिविर में आए हुए सभी मरीजों का ना केवल परीक्षण व उपचार किया बल्कि मरीजों को संबंधित रोग की दवाऐं भी वात्सल्य समूह के संसथापक अध्यक्ष इंजी. पवन जैन की ओर से प्रदाय की गई। इसके अलावा नेत्र रोग से पीड़ित मरीजों के लिए निःशुल्क जांच परीक्षण ढींगरा आप्टिकल्स के संचालक संजीव ढींगरा के द्वारा गया और सभी नेत्र रोगियों को आवश्यक चश्मों का वितरण भी वात्सल्य समूह संस्थापक अध्यक्ष की ओर से प्रदाय किए गए। शिविर में आने वाले मरीजों की सेवा के लिए यहां हजारों लोगों के लिए भोजन के पैकेट भी वितरित किए गए।

इन चिकित्सकों ने प्रदान की सेवाऐं

ग्राम टोंगरा में वात्सल्य समूह संस्था के द्वारा आयोजित निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में विशेषज्ञ चिकित्सकों ने अपनी सेवाऐं दी जिसमें मेडीकल काॅलेज व जिला चिकित्सालय सहित प्रायवेट चिकित्सक भी शामिल रहे। इनमें नेत्र रोग विशेषज्ञ डाॅ.एच.पी.जैन, डौ.गौरव जैन, मेडीसिन विशेषज्ञ डाॅ.रत्नेश जैन, डाॅ.चन्द्रशेखर गुप्ता, स्त्री रोग डा. उमा जैन, डाॅ. अंजना जैन, चर्म रोग डा.संकल्प जैन, डा.एस.शर्मा, नाक,कान,गला रोग विशेषज्ञ डा.मेघा प्रभाकर, हडडी रोग डॅा.आर.के.जैन, डा.सोनेन्द्र शर्मा, सर्जरी डा. रविन्द्र सिंह, दंत रोग डाॅ. प्रतीक जैन, एम.ओ.रोग डाॅ. मोनिका मंगल, डाॅ.बृजेश मंगल, डाॅ.शम्मी जैन, एएमओआरबीएसके डाॅ.यशस्वी मेहता, डाॅ.नीरज सुमन सहित अन्य मेडीसिन में सीएओ सुश्री रमा दांगी, फासिस्ट शैलेष वर्षकर, एमटीएच के.के.शर्मा, नेत्र चिकित्सक रामकुमार तिवारी, चश्मा संजीव ढींगरा, श्रीमती कमलेश दुबे आदि की सेवाऐं शिविर के दौरान प्राप्त हुई जिन्होंने शिविर में आए हुए मरीजों का परीक्षण, उपचार व आवश्यक जांचें भी निःशुल्क कराई गई।

No comments:

Post a Comment