Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, September 17, 2023

सेवा की पहचान कै.अम्मा महाराज के पदचिह्नों पर चल रहा कै.राजमाता विजयाराजे सिंधिया ट्रस्ट : राज्यमंत्री प्रहलाद भारती











बीआईएमआर के सहयोग से आयोजित नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में हजारों मरीजों को मिला स्वास्थ्य लाभ, नि:शुल्क हुई जांचें

शिवपुरी- जनसेवा की प्रतिमूर्ति के रूप में जिस प्रकर से कै.अम्मा महाराज को पहचाना जाता है उन्हीं पदचिह्नों पर चलकर यशस्वी कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की प्रेरणा से पीडि़त मानवता की सेवा के लिए कै.श्रीमंत विजयाराजे सिंधिया ट्रस्ट का निर्माण किया गया और इस ट्रस्ट के माध्यम से पीडि़त मानवसेवा और जनसेवा के कार्यों को किया जा रहा है, नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में एक ओर जहां हजारों मरीजों को स्वास्थ्य लाभ देकर सेवा का अनुकरणीर्य किया गया तो वहीं बीआईएमआर हॉस्पिटल का सहयोग भी अभूतपूर्व रहा जिन्होंने विशेषज्ञ चिकित्सकों के माध्यम से इस जनसेवा के कार्यों में अपना योगदान दिया। उक्त उद्गार व्यक्त किए पूर्व विधायक विधानसभा क्षेत्र पोहरी व मप्र शासन के राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त प्रहलाद भारती ने जो स्थानीय मानस भवन गांधी पार्क में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मोत्सव पर कै.राजमाता श्रीमंत विजयाराजे सिंधिया ट्रस्ट द्वारा आयोजित वृहद नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर को संबेाधित कर रहे थे। 

इस दौरान शिविर में विशेष रूप से राज्यमंत्री प्रहलाद भारती, कलेक्टर रविन्द्र चौधरी, भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम, नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा, बीआईएमआर हॉस्पिटल के एक्जक्यूटिव डायरेक्टर गोविन्द देवड़ा व मेला विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष अनुराग बंसल शामिल हुए। सर्वप्रथम अतिथियों के द्वारा कै.अम्मा महाराज राजमाता विजयाराजे सिंधिया के चित्र पर दीप प्रज्जवलन कर माल्यार्पण कर स्मरण किया गया तत्पश्चात अतिथियों के प्रति स्वागत भाषण कै.राजमाता विजयाराजे सिंधिया सेंटर फॉर डवलपमेंट ट्रस्ट से संदीप जैन के द्वारा दिया गया जिन्होंने संस्था के कार्यों पर प्रकाश डाला। 

इसके साथ ही शिविर में आए सभी मरीजों का स्वास्थ्य शिविर में पंजीयन के साथ परीक्षण व परामर्श प्रदान किया गया। इस दौरान शिविर में आए मरीजों की महत्वपूर्ण जांचे एवं दवाऐं भी नि:शुल्क प्रदाय की गई। कार्यक्रम का संचालन युवा भाजपा नेता गिर्राज शर्मा के द्वारा जबकि राजमाता विजयाराजे सिंधिया ट्रस्टी दीवान अरविन्द लाल के द्वारा आभार व्यक्त किया गया। शिविर में 22 मोतियाबिन्द मरीजों को चिह्नित करते हुए उनका ऑपरेशन ग्वालियर में संस्था के द्वारा कराया जाएगा।

इन विशेषज्ञ चिकित्सकों ने दी अपनी सेवाऐं, किया मरीजों का परीक्षण व दिया परामर्श
शिविर में बीआईएमआर के एक्जक्यूटिव ट्रस्टी गोविन्द देवड़ा के निर्देशन में हॉस्पिटल के विशेषज्ञ चिकित्सकों में ह्दय रोग विशेषज्ञ डॉ. आकाश मोदी, स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. स्नेहलता दुबे, न्यूरोलॉजी रोग विशेषज्ञ डॉ. सौरभ गुप्ता, न्यूरो सर्जरी विशेषज्ञ डॉ. अभिषेक चौहान, यूरोलॉजी विशेषज्ञ डॉ. दीपान्शु शर्मा, नेत्ररोग विशेषज्ञ डॉ. समीक्षा जैन, नाक कान एवं गला रोग विशेषज्ञ डॉ. चंचल अग्रवाल, अस्थि एवं जोड़ रोग विशेषज्ञ डॉ. अमित मंगल, कैंसर सर्जन डॉ. गौरव अग्रवाल, मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ. सुशील शर्मा, चर्मरोग विशेषज्ञ डॉ. त्रिवेणी हरोडे, जनरल सर्जन डॉ. कुंदन बसेरिया, बाल एवं शिशुरोग विशेषज्ञ डॉ. वी.के. शर्मा शामिल रहे जिन्होंने दूरस्थ ग्रामीण अंचल सहित मुख्यालय के 1200 से अधिक मरीजों का नि:शुल्क परीक्षण करते हुए परामर्श प्रदान किया।

रोटरी ने जनसेवा तो इनरव्हील क्लब ने मेमोग्राफी मशीन से कराई नि:शुल्क जांचें
शिविर के दौरान आमजन की सेवा के लिए समाजसेवी संस्था रोटरी क्लब अध्यक्ष नितिन चौकसे व सचिव संकेत गोयल सहित क्लब की  ओर से जनसेवा के रूप में चाय-पानी व स्वल्पाहार की व्यवस्था की गई तो वहीं शिविर के रोगियों के लिए महंगी कैंसर की जांच के लिए सहयोग प्रदान करते हुए इनरव्हील क्लब अध्यक्ष श्रीमती भारती जैन व श्रीमती दीप्ति त्रिवेदी के द्वारा मेमोग्राफी मशीन के माध्यम से सभी मरीजों की नि:शुल्क जांच कराने में सहयोग प्रदान किया गया। यहां अन्य जांचें भी नि:शुल्क हुई जिसमें सीबीसी, शुगर जांच, ब्लड शुगर, ईसीजी आदि जांचें शामिल रहीं।  

पंजीयन वाले मरीजों को एक वर्ष तक बीआईएमआर में मिलेगी नि:शुल्क ओपीडी
शहर के मध्य गांधी पार्क स्थित मानस भवन में आयेाजित बीआईएमआर हॉस्पिटल के द्वारा इस शिविर में पंजीकृत सभी रोगियों के लिए सेवाऐं प्रदान करते हुए एक अनुकरणीय कार्य किया गया जिसमें यहां पंजीकृत सभी प्रकार के रोगियों को एक वर्ष तक के लिए नि:शुल्क ओपीडी की व्यवस्था बीआईएमआर हॉस्पिटल ग्वालियर में प्राप्त होगी, इसके अलावा संबंधित मरीजों के रोग की किसी भी प्रकार की जांच के लिए भी 25 प्रतिशत की छूट का लाभ भी ऐसे सभी मरीज व उनके परिजनों को मिल सकेगा जिन्होंने इस शिविर में पंजीयन के साथ चिकित्सक से उचित परीक्षण व परामर्श प्राप्त किया हो।

No comments:

Post a Comment