Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, September 17, 2023

हम उस राजनीतिक दल को समर्थन देंगे जो हमारे हितों का संरक्षण देगा और बराबर का प्रतिनिधित्व देगा : वैश्य महासम्मेलन


पत्रकारवार्ता का आयोजन कर चुनाव से पहले वैश्य हुआ एकजुट, वैश्य महासम्मेलन के पदाधिकारियों ने रखी मांग

शिवपुरी। मध्यप्रदेश में आगामी दिनों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले विभिन्न समाजों के लोग एकजुट होने लगे हैं। इसी क्रम में शिवपुरी में वैश्य समाज के पदाधिकारियों ने मांग रखी है कि उन्हें भी आगामी विधानसभा चुनाव में बराबर की हिस्सेदारी मिलना चाहिए। वैश्य महासम्मेलन मप्र के पदाधिकारियों ने शिवपुरी में एक पत्रकार वार्ता आयोजित कर अपनी मांगे रखी। अपनी मांगों में इन पदाधिकारियों ने कहा कि वह उस राजनीतिक दल जा प्रत्याशी का समर्थन करेंगे जो वैश्यों के हितों का संरक्षण, संवर्धन व उनकी सुरक्षा का वचन देगा।

इस प्रेसवार्ता में मुख्य रूप से प्रदेश महामंत्री भरत अग्रवाल (नारियल वाले), संभागीय अध्यक्ष देवेन्द्र जैन (खतौरा), जिलाध्यक्ष अजीत जैन सिंघई, जिला प्रभारी सुभाष खण्डेलवाल, युवा संभाग प्रभारी दुर्गेश गुप्ता, महिला संभागीय अध्यक्ष श्रीमती ज्योति गुप्ता, महिला संभागीय महामंत्री श्रीमती रेणु अग्रवाल, संभागीय मीडिया प्रभारी रंजीत गुप्ता, कार्य.जिलाध्यक्ष राजेन्द्र गुप्ता सेठ, युवा जिलध्यक्ष लवलेश जैन चीनू, महिला जिलाध्यक्ष श्रीमती रेखा अग्रवाल, महिला जिला प्रभारी श्रीमती प्रीति जैन एवं युवा जिला प्रभारी अजय गुप्ता मौजूद रहे।

प्रेसवार्ता में समाज के इन पदाधिकारियों ने बताया कि मप्र में वैश्य काफी संख्या में हैं। पत्रकार वार्ता के दौरान वैश्य महासम्मेलन के इन पदाधिकारी ने कहा कि यदि उन्हें राजनीतिक दलों ने बराबर का प्रतिनिधित्व नहीं दिया तो वह अपने हिसाब से निर्णय लेंगे। इसके अलावा बताया गया कि आगामी विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान को लेकर के जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। 2 अक्टूबर को वैश्य चेतना रैली का आयोजन किया जाएगा। अक्टूबर माह में गरवा महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

इंदौर बैठक में हुआ है प्रस्ताव पारित- प्रदेश महामंत्री भारत अग्रवाल
वैश्य महासम्मेलन मध्यप्रदेश इकाई के प्रदेश महामंत्री भारत अग्रवाल और संभागीय अध्यक्ष देवेन्द्र जैन खतौरा वालों ने शिवपुरी में पत्रकारों को बताया कि पिछले दिनों 8 व 9 सितंबर को इंदौर में मध्य प्रदेश वैश्य महासम्मेलन की प्रादेशिक कार्य समिति की बैठक आयोजित की गई जिसमें एक राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया गया है। इस राजनीतिक प्रस्ताव में बराबर का प्रतिनिधित्व देने की मांग उठी है। वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश महामंत्री भारत अग्रवाल ने बताया कि इस राजनीतिक प्रस्ताव के बाद अब जिला स्तर पर पत्रकार वार्ताएं आयोजित कर इस संदेश अनुसार समाज को एकजुट किया जा रहा है साथ ही अपनी मांगों को लेकर मप्र में सक्रिय राजनीतिक दलों को सचेत किया जा रहा है। 


चुनाव से पहले राजनीतिक दलों की बढ़ा दीं मुश्किलें-

शिवपुरी में वैश्य महासम्मेलन के पदाधिकारियों द्वारा एक पत्रकार वार्ता आयोजित कर आगामी विधानसभा चुनाव में वैश्य समाज के लोगों  को टिकट और बराबर का प्रतिनिधित्व दिए जाने की मांग करने पर अब भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों की मुश्किलें बढ़ गई हैं क्योंकि मध्य प्रदेश में यह दोनों ही दल प्रमुख राजनीतिक दल हैं। मध्यप्रदेश में देखा जाए तो शहरी इलाकों में बड़ी संख्या में वैश्य मतदाता हैं और यदि वैश्य समाज के लोग नाराज होते हैं तो दोनों ही दल परेशानी में आ सकते हैं। ऐसे में अब भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों को अपनी नई रणनीति के अनुसार वैश्यों को बराबर का संरक्षण देना पड़ेगा अन्यथा उनकी नाराजगी इन दोनों दलों पर भारी पड़ सकती है।

No comments:

Post a Comment