Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, November 26, 2023

समाज विकास को लेकर ग्वाल समाज की बैठक आयोजित, 24 दिसम्बर को ठकुरपुरा में होगी बैठक


दीपावली मिलन, अन्नकूट महोत्सव सहित समाज के नव नियुक्त दीवान के मनोनयन पर जताया हर्ष

शिवपुरी- समाज विकास को लेकर प्रतिमाह आयोजित होने वाले ग्वाल समाज सकलपंच शिवपुरी की बैठक का आयोजन स्थानीय ग्वाल धर्मशाला घोसीपुरा प्रांगण में आयोजित की गई। इस बैठक में मुख्य रूप से समाज के विकास को लेकर समाजजनों ने अपने विचारों के माध्यम से सामाजिक संगठन बनाने पर बल दिया। 

जानकारी देते हुए ग्वाल समाज अध्यक्ष राजू ग्वाल ने बताया कि इस सामाजिक बैठक में ठकुरपुरा छावनी से नत्थाराम पडऱया, रामसिंह भगतजी, धनीराम दीवान, भूपेन्द्र दीवान, लुधावली से परसादी दीवान, किशन लाल मोहनियां, गंगाराम मोहनियां, बृजेश रियार, दिनेश मोहनियां सहित घोसीपुरा से हुकुमचंद महाते, नारायण गुजेले दीवान, मंगल अहीर, रमेश पडऱया, प्रभात पडऱया, राजू हिन्नवार, नरेन्द्र थम्मार, गजेन्द्र हिन्नवार, धर्मेन्द्र हिन्नवार, ख्याली सिंह, रमचंदे आदि मौजूद रहे जिन्होंने मिलकर समाज में संगठन की भावना बनाए जाने पर अपने विचार प्रदान किए। 

बैठक में आगामी 24 दिसम्बर को ठकुरपुरा में दोप.3 बजे से बैठक आयोजित करने का निर्णय लिया गया साथ ही बैठक में नियत समय पर अधिक से अधिक संख्या में समाजजन शामिल होकर बैठक को सफल बनाए ऐसा आह्वान किया गया। इस सामाजिक बैठक में समाज के द्वारा पुरातन परंपरा अनुरूप मनाए गए दीपावली मिलन समारोह सहित ठकुरपुरा एवं घोसीपुरा के भव्य अन्नकूट को लेकर प्रसन्नता जताई गई साथ ही ठकुरपुरा में नए दीवान के रूप में धनीराम कछवाए को दीवान का मनोनयन और लुधावली में परसादी कछवाए को दीवान नियुक्त किए जाने पर समाजजनों का आभार भी प्रकट किया गया कि हम सभी को समाज की पुरातन परंपराओं के अनुरूप समाज के विकास में अपना योगदान देना चाहिए।

No comments:

Post a Comment