Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, November 15, 2023

पिछोर प्रत्याशी की आपराधिक छवि की जानकारी लगते ही बिना प्रचार के लौटे उप्र सीएम योगी!



पड़ौसी जिले अशोकनगर में सभा करने के बाद, पिछोर में प्रचार ना करना रहा चर्चा का विषय

शिवपुरी- शिवपुरी जिले की पिछोर विधानसभा में आपराधिक पृष्ठभूमि के प्रत्याशी होने के चलते उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्य योगी नाथ ने किनारा कर लिया और वह समीप ही जिला अशोकनगर में प्रत्याशी की सभा करने जा चहुंचे। सूत्र बताते है कि जब स्वयं योगी उत्तरप्रदेश में अपराधियों का सफाया कर रहे हो तो वह आपराधिक छवि के प्रत्याशी की सभा को किस मुंह से संबोधित करें, इस तरह की चर्चाऐं भी चल निकली है कि कहीं ना कहीं पिछोर विधानसभा में भी भाजपा प्रत्याशी प्रीतम लोधी पर करीब आधा सैकड़ा से अधिक मामले विभिन्न थानो में पंजीबद्ध है और सूत्रों के मुताबिक जब यह जानकारी उप्र के सीएम योगी आदित्यनाथ को लगी तो वह बिना प्रचार किए ही अपने गतंव्य की और लौट गए जबकि वह समीप ही जिला अशोकनगर में आयोजित आमसभा में शामिल होकर संबोधित करने भी पहुंचे। 

सूत्रों की बखबर है कि बीते मंगलवार को भी छतरपुर जिले के चंदला इलाके में अजीबोगरीब बात हुई। जिसमें यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीजेपी के उम्मीदवार दिलीप अहिरवार के लिए प्रचार सभा में आने वाले थे। यहां प्रत्याशी दिलीप पर मारपीट, जुआ, सट्टा, लूट के अनेक आरोप हैं, ऐसे में वह पड़ोसी सीट पर गए भी, लेकिन चंदला के लिए कन्नी काट गए। सूत्र बताते हैं कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने भी उन्हें मनाने की कोशिश की, लेकिन योगी नहीं माने और वह लखनऊ लौट गए। उनको सुनने आई भीड़ गुस्से में लौट गई।

भाजपा को योगी का गंभीर संदेश
बताया जाता है कि जब स्वयं योगी आदित्यनाथ का तर्क था कि अपने प्रदेश में वे जब अपराधियों का सफाया कर रहे हैं तो मध्यप्रदेश में आकर आपराधिक छवि वाले उम्मीदवार को महिमा मंडित करके वोट कैसे मांग सकते हैं। बात मार्के की है और मप्र भाजपा के लिए योगी आदित्यनाथ का यह गंभीर संदेश है कि वह किसी भी रूप में आपराधिक छवि के प्रत्याशियों का महिमा मंडन कर वोट नहीं मांग सकते। यही कारण है कि पिछोर विधानसभा क्षेत्र में भी उप्र के सीएम योगी की एक बड़ी सभा होने जा रही थी लेकिन जब योगी जी ने प्रत्याशी के अपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी ली तो उन्होंने पिछोर भाजपा प्रत्याशी प्रीतम सिंह लोधी की सभा में आने से साफ इनकार कर दिया। सूत्रों द्वारा बताया गया कि उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी का साफ तौर पर कहना है कि जब मैं अपने प्रदेश में अपराध को जड़ से खत्म करना चाहता हूं तो मैं अपराधी किस्म के व्यक्ति के लिए जनता से वोट की अपील नहीं कर सकता

 यही कारण रहा की भाजपा के बड़े से बड़े दिग्गजों ने हर तरह से प्रयास किया कि योगी जी की सभा पिछोर विधानसभा में कराई जाए लेकिन योगी जी अपने उसूलों पर चलने वाले मुख्यमंत्री हैं जब उन्हें पता चला कि पिछोर विधानसभा प्रत्याशी प्रीतम सिंह लोधी पर कई गंभीर आरोप लगे हुए हैं और आधा सैकड़ा से ज्यादा अपराध दर्ज हैं और अभी हाल ही में पिछोर थाने में आचार संहिता उल्लंघन का मामला भी दर्ज किया गया है, हो सकता हैं कि इस वजह से योगी जी ने साफ इनकार कर दिया हो इससे प्रतीत होता है कि प्रीतम सिंह लोधी की छवि एक अपराधिक व्यक्ति की छवि है।

अपराधियों को पसंद नहीं करते योगी, इसलिए बनाते हैं दूरी
इस बात से साफ तौर पर दिख रहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ना तो अपराधियों को पसंद करते हैं और ना ही अपराध को पसंद करते हैं। यही वजह है कि वह पिछोर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी प्रीतम सिंह लोधी की यदि बेहतर छवि होती तो योगी जरूर एक बड़ी सभा को संबोधित करते लेकिन उन्होंने मध्य प्रदेश में ऐसी किसी भी सभा को संबोधित नहीं किया जिसमे विधानसभा प्रत्याशी अपराधी प्रवृत्ति का हो। जब भाजपा के लोग और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने ऐसे अपराधी व्यक्ति को पसंद नहीं किया, तो देखना की पिछोर की जनता अपराधी को पसंद करेगीं की नही ये तो आने वाली 3 दिसंबर को तय होगा।

No comments:

Post a Comment