Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, November 29, 2023

कलेक्टे्रट व खाद्य विभाग में कार्यरत एक-एक कर्मचारी हुए निलंबित


आरटीआई के बाद अब शिकायत संबंधी समस्या निराकरण ना करना बाबूओं को पड़ी महंगी

शिवपुरी- कलेक्टे्रट कार्यालय में पदस्थ एक महिला बाबू के द्वारा आरटीआई के संबंध में जानकारी ना देने के बाद अभी एक दिन पूर्व ही निलंबित करने के आदेश कमिश्रर से जारी हुए तो वहीं अब दो अन्य शासकीय सेवकों को भी शिकायत संबंधी समस्याओं का निराकरण ना करने को लेकर निलंबित किया गया है। इनमें समय सीमा में शासकीय पत्रों की जानकारी उपलब्ध न करना जहां खाद्य विभाग की बाबू को महंगा पड़ गया तो वहीं स्थापना दिवस के कार्यक्रम में लापरवाही बरतना कला पथक दल के कलाकार को महंगा पड़ा। दोनों को लापरवाही पर कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने निलंबित कर दिया है।

जानकारी के अनुसार डिप्टी कलेक्टर बृजेन्द्र यादव ने बताया कि स्थापना दिवस के अवसर पर 30 अक्टूबर को कला पथक दल के कलाकार विनोद कुमार श्रीवास्तव को 1 नवंबर को कार्यक्रम में उपस्थित होने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन वह कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हुए। इसी तरह से खाद शाखा में सहायक ग्रेड 2 पर कार्यरत चंद्रकला कुशवाहा की शासकीय अभिलेख दस्तावेजों को समय पर प्रस्तुत न करने की लापरवाही महंगी पड़ गई और उन्हें भी कलेक्टर ने रिपोर्ट आने के बाद निलंबित कर दिया है। 

बता दें कि इसके पूर्व ही अभी कलेक्टे्रट कार्यालय में सहायक ग्रेड-2 महिला बाबू को भी आरटीआई के संबंध में जानकारी ना देने को लेकर निलंबित किया गया है। यह कार्यवाही युवा अधिवक्ता अभय जैन के द्वारा लगाए गए आरटीआई आवेदन के रूप में हुई जिसमें कमिश्रर को संबंधित जिला अधिकारी को इस मामले में लापरवाही बरतने को लेकर निलंबन करने के आदेश दिए गए है। ऐसे में दो दिनों के भीतर ही कलेक्ट्रट कार्यालय के दो जबकि खाद्य विभाग का एक कर्मचारी निलंबित हो चुका है।

No comments:

Post a Comment