Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, November 5, 2023

महिलाएं मतदान प्रक्रिया में बढ़-चढ़कर भाग लें, मतदाता होने पर गर्व महसूस करें : सीईओ उमराव सिंह मरावी


पिछले चुनाव में कम मतदान वाले नोहरीकला पंचायत में खेल खेल में समझाया महिलाओ को मतदान का महत्व

शिवपुरी-किसी भी लोकतंत्र की सुदृढ़ता के लिए आवश्यक है कि इसमें से ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं की भागीदारी हो, इसके लिए आवश्यक है पुरुषो के साथ साथ आधी आबादी के रूप में महिलाओ की भी भागीदारी हो। इसी के मद्देनजर शिवपुरी जनपद पंचायत के नोहरीकला पंचायत में शिवपुरी जिले के स्वीप नोडल उमराव सिंह मरावी ने मतदाता जागरूकता अंतर्गत खेल गतिविधिया आयोजित करवाई, पंचायत भवन कैंपस में चेयर रेस और रस्साकस्सी प्रतियोगिता आयोजित की गयी।

चेयर रेस में गीता जाटव का प्रथम स्थान रहा एवं राजकुमारी विश्वकर्मा का द्वितीय स्थान रहा दोनों को सीईओ मरावी के द्वारा पुरुस्कार देकर सम्मानित किया गया इसके पश्चात 14-14 महिलाओ की दो टीम बनाकर रस्साकस्सी प्रतियोगिता आयोजित की गयी, दोनों ही खेल में महिलाओ ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। जागो मतदाता लेखन एवं 21 दिए जलाकर सभी महिलाओ को सीईओ उमराव सिंह मरावी के द्वारा शपथ दिलवाई गयी एवं सभी महिलाओ को 17 नवंबर को आगे बढ़कर लोकतंत्र के इस पर्व में भागीदारी करने की अपील की एवं अपने परिजनों, साथ की महिलाओ को भी शत प्रतिशत मतदान करने के लिए बोला गया।

समूह की महिलाएं घर-घर जाकर पीले चावल देकर 17 नवंबर को महिला मतदाताओं को मतदान के लिए निमंत्रण भी दे रही है। इस कार्यक्रम में सीईओ जनपद शिवपुरी गिर्राज शर्मा, एपीओ अमित श्रीवास्तव, बीसी एनआरएलएम देवेंद्र शर्मा, बीसी एसबीएम नितिन जैन, सचिव एवं रोजगार सहायक नोहरीकला एवं समूह की महिलाये बड़ी संख्या में उपस्थित थी।   

No comments:

Post a Comment