Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, December 18, 2023

राज्य स्तरीय हैंडबाल प्रतियोगिता : बालक वर्ग में ग्वालियर सेमीफाइनल में उज्जैन को हराकर फाइनल में पहुंची


भोपाल से होगी भिडंत, बालिका वर्ग में जबलपुर व जनजाति संभाग की टीम ने जीते सेमीफाइनल मुकाबले    

शिवपुरी। शहर के फिजिकल कॉलेज मैदान में चल रही 67 वी राज्य स्तरीय अंडर 17 बालक बालिका वर्ग हैंडबॉल प्रतियोगिता के चौथे दिन लीग मुकाबलों के बाद अंक तालिका में अब्बल आने वाली टीमों के मध्य सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए। बालक वर्ग में ग्वालियर संभाग की टीम का शानदार प्रदर्शन सेमीफाइनल में भी जारी रहा और उज्जैन की टीम को नजदीकी मुकाबले में 26-23 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बना ली है। हालांकि बालिका वर्ग में ग्वालियर संभाग की टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई। जिला कीड़ा अधिकारी चंद्रशेखर बैमटे ने बताया कि मंगलवार की सुबह 8:30 बजे से तृतीय स्थान के लिए हार्डलाइन मैच होंगे और इसके बाद फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे।                      

ग्वालियर-भोपाल तो जनजाति संभाग से जबलपुर की खिताबी भिडंत आज
प्रचार प्रसार समिति के नीरज सरैया ने बताया कि सोमवार को बालक वर्ग में दूसरा सेमीफाइनल भोपाल व सागर के मध्य खेला गया जिसमें भोपाल की टीम ने सागर को नजदीकी मुकाबले में 14-13 से हराया अब मंगलवार को ग्वालियर व भोपाल के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा जबकि तृतीय स्थान के लिए हार्ड लाइन मैच सागर व उज्जैन के बीच होगा। बालिका वर्ग में पहला सेमीफाइनल जनजाति संभाग व शहडोल के बीच हुआ जिसमें जनजाति संभाग की टीम 13-8 से विजयी रही जबकि दूसरे सेमीफाइनल में जबलपुर ने सागर को 8-6 से पराजित किया। 

मंगलवार को जनजाति संभाग व जबलपुर के मध्य फाइनल मुकाबला खेला जाएगा जबकि तीसरे स्थान के लिए हार्डलाइन मुकाबला शहडोल व सागर के बीच होगा। सेमीफाइनल मुकाबले से पहले सोमवार की सुबह लीग मुकाबले में बालक वर्ग में सागर ने जबलपुर को 12-6 से नर्मदा पुरम ने भोपाल को 9-7 से ग्वालियर ने रीवा को 19-8 से जबकि उज्जैन ने इंदौर को 21-9 से हराया। इधर बालिका वर्ग के लीग मुकाबले में नर्मदा पुरम ने रीवा को 4-1 से जबलपुर ने शहडोल को 12-8 से व जनजाति संभाग ने सागर को 5-4 से हराया। आज खेले गए मैच के दौरान नारायणा स्कूल की प्राचार्य सुषमा तांबे ने बालिका वर्ग की टीम से परिचय प्राप्त कर उत्साहवर्धन किया। 

इस दौरान नेशनल रैफरी शिवनाथ सिंह वैश्य, यादवेंद्र चौधरी, बीआरसी अंगद सिंह तोमर ,ऑब्जर्वर संजय बाबर, उज्जैन के जनरल मैनेजर बृजेश शर्मा ,कोच बसंत शर्मा, अशोक शाक्य, अजय बाथम आदि मौजूद रहे।                  

No comments:

Post a Comment