Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, February 22, 2024

शिक्षक के घर में हुई 11 लाख की चोरी को लेकर देहात पुलिस ने की बड़ी कार्यवाही


देहात टीआई विकास यादव ने अपनी सक्रियता से इंदौर के बदमाश को पकड़ा, किया चोरी गया माल बरामद

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाली तुलसी नगर में निवासरत सीएम राईज स्कूल के शासकीय शिक्षक के सूने घर में हुई करीब 11 लाख रुपए की चोरी के मामले में देहात पुलिस के द्वारा बड़ी कार्यवाही की गई है जिसमें देहात थाना टीआई विकास यादव के द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में इस चोरी को अंजाम देने वाले बदमाश को इंदौर से गिरफ्तार करते हुए चोरी गया माल भी बरामद किया गया है। इस चोरी के मामले को देहात टीआई के द्वारा सीसीटीवी के आधार पर रुट तय करते हुए बदमाश इंदौर का निकला। वहीं पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा इस चोरी के मामले में अज्ञात आरोपी की गिरफ्तारी हेतु 10000 रूपवये का इनाम भी घोषित किया गया था।

अति.पुलिस अधीक्षक संजीव मुले एवं नगर पुलिस अधीक्षक संजय चतुर्वेदी के कुशल मार्गदर्शन में थाना प्रभारी थाना देहात निरीक्षक विकास यादव, द्वारा पुलिस टीम बनाकर लगातार अज्ञात आरोपी की पतारसी हेतु पूरे क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरो को चैक किया जिसमें एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा घटना को अंजाम देता दिखाई दिया। अज्ञात व्यक्ति की पतारसी में  पुलिस टीम द्वारा कई मुखबिरों से पूछताछ की। उक्त व्यक्ति की पहचान महेश चिडार उर्फ महेश मोटा के रूप में हुई जो पूर्व में थाना कोतवाली क्षेत्र के खुड़ा मे रहता था एवं जिस पर चोरी, लूट, डकैती, के कई अपराध थाना कोतवाली में पंजीबद्द होकर थाना कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर बदमाश पाया गया। 

महेश चिडार पिछले कई वर्षो से इंदौर में रह रहा था जिसका पता कर पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार किया एवं चोरी का मशरूका सोने चांदी के जेबरात बरामद किये गये। इसी बदमाश के द्वारा देहात थाना क्षेत्रांतर्गत आने वाली तुलसी नगर में रहने वाले शासकीय शिक्षक बलराम झा के सूने घर को निशाना बनाते हुए चोर ने 11 लाख के सोने चांदी के आभूषण चोरी किए। बताया गया है कि शिक्षक अपने परिवार के साथ दिसंबर माह में मथुरा वृंदावन में दर्शन करने गया हुआ था। 

इसी दौरान चोर ने सूने घर पर धाबा बोल दिया था। पुलिस अधीक्षक रघुवंश भदौरिया, अति.एसपी संजीव मुले व एसडीओपी संजय चतुर्वेदी के निर्देशन में टीआई विकास यादव ने इस चोरी की घटना का पर्दाफाश करते हुए आरोपी को ना केवल गिरफ्तार किया बल्कि उससे चुराए गए गहन भी पुलिस ने बरामद किए है। पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में ले लिया है।

हिस्ट्रीशीटर है बदमाश : टीआई विकास यादव
देहात थाना प्रभारी विकास यादव ने बताया कि जिस आरोपी को गिरफ्तार किया गया है वह हिस्ट्रीशीटर है, इसके विरूद्ध थाना कोतवाली में कई मामले दर्ज हैं और आरोपी कोतवाली थाना क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर है। बीते 2002 से लगातार आरोपी 2023 तक चोरी करते हुए एवं अन्य अपराध में पाया गया है, 2002 से चोरी करने के बाद लगातार 2015 में शिवपुरी से आरोपी गायब हो गया था, 2022 और 2023 में देहात थाना में चोरी की वारदात को अंजाम महेश द्वारा दिया गया। जिसके बाद दोनों अपराधों में आरोपी को गिरफ्तार कर सफलता हासिल की है।

इनकी रही महती भूमिका
इस पूरी कार्यवाही में थाना प्रभारी देहात टीआई विकास यादव के साथ उनकी टीम में शामिल सउनि यतेन्द्र बाथम, प्र. आर. गजेन्द्र सिंह परिहार, प्रआर विनय कुमार, प्रआ केशव सिंह राजावत, प्रआ मोहन सिंह चौहान, प्रआ धर्मेन्द्र सिंह, पआ देवेन्द्र सैन, प्रआ हृदेश पाराशर, आर लाखन सिंह, महिला आर रीना जादौन आर चालक शरद यादव की मुख्य भूमिका रही।

No comments:

Post a Comment