Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, May 12, 2024

स्वच्छता सर्वेक्षण 2024 को लेकर सीएमओ के निर्देशन में चलाया गया सफाई अभियान



खाली प्लॉटो में गंदगी देख मौके पर कराई सफाई, आमजन भी स्वच्छता में सहभागी बनने का किया आह्वान

शिवपुरी- स्वच्छ सर्वेक्षण 2024 के अंतर्गत नगर पालिका परिषद शिवपुरी के मुख्य नगर पालिका अधिकारी डॉ.के.एस.सगर के मार्गदर्शन में शहर में सफाई अभियान चलाया गया जिसमें शहर में खाली प्लाटों में गंदगी देख सीएमओ ने नाराजगी जताई और मौके पर ही नपा कर्मियों के माध्यम से स्वच्छता अभियान चलाते हुए सफाई का कार्य कराया। इस अवसर पर सीएमओ के साथ ही नगर पालिका की सहयोगी संस्था डिवाइन बेस्ट मैनेजमेंट एंड सर्विसेज प्रोजेक्ट हेड विश्वजीत तिवारी धर्मेंद्र कौरव, अनिल गंगले सहित पूरी टीम उपस्थित रही। स्वच्छता अभियान की शुरुआत न्यू शिव कॉलोनी में खाली प्लाटों की सफाई कर की गई एवं आसपास रह रहे रहवासियों को स्वच्छता बनाए रखने की समझाईस दी गई। 

सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा नगर के विभिन्न क्षेत्रों में लगातार साईकिल भ्रमण करते हुए वार्डों का समय-समय पर निरीक्षण किया जाता है साथ ही मौके पर नपा कर्मियों की लापरवाही पर जहां सीधे कार्यवाही की जाती है तो वहीं संबंधित वार्डवासियों के द्वारा भी यदि किसी भी प्रकार की गंदगी और अतिक्रमण किया जाता है तब भी ऐसे लोगों के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाती है जिसके चलते अधिकांश वार्डों में स्थानीय लोगों ने नपा के स्वच्छता अभियान में सहभागी बनते हुए स्वच्छता बनाए रखने का संकल्प भी लिया है। यही वजह है कि नगर को स्वच्छता की रैकिंग में टॉप टेन में लाने के लिए नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा नगर भ्रमण कर नगर को साफ-स्वच्छ बनाए रखने के लिए एहतियाती कदम उठाए जा रहे है ताकि आमजन भी इस स्वच्छता के कार्य में सहभागी बने।

साईकिल भ्रमण कर किया वार्डों का निरीक्षण

नगर पालिका के द्वारा नगर के वार्डों में आमजन को मूलभूत सुविधाऐं मिल रही है या कोई कमी है इसे लेकर नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा साईकिल भ्रमण करते हुए नगर के विभिन्न वार्डों का भ्रमण करते हुए निरीक्षण किया गया और मौके पर ही कई ऐसी समस्याऐं मिली जिनका निदान किया जा सकता है उन सभी समस्याओं का निराकरण भी किया गया। इसके अलावा वार्डों में पेजयल, बिजली, नाली साफ-सफाई और खाली प्लॉटों में गंदगी पर भी सीएमओ ने मौके पर ही नपा अमले से यहां स्वच्छता का कार्य कराया और आमजन से नगर को साफ-स्वच्छ बनाए रखने का आह्वान किया। इस अवसर पर नपा सीएमओ के साथ अधीनस्थ नपा का अमला भी मौजूद रहा जिन्होंने समस्याओं को इंगित करते हुए उनके निराकरण का आश्वासन भी दिया।

No comments:

Post a Comment