Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, May 1, 2024

भ्रष्टाचार, अन्याय व अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाना सिंधिया परिवार की पुरानी परंपरा : पूर्व सीएम सुश्री उमा भारती



राम तो आए रामराज आना जरूरी इसके लिए पीएम नरेन्द्र मोदी को सिंधिया जैसे सांसदों की जरूरत

शिवपुरी। सिंधिया परिवार का भाजपा की सरकार बनाने में बहुत हम रोल रहा है। मध्य प्रदेश में कुशाभाऊ ठाकरे जी ने अपनी तपस्या से जनसंघ को खड़ा किया। जनसंघ की छवि अच्छी थी लेकिन उनमें इतनी शक्ति नहीं थी कि वह कांग्रेस को परास्त कर दें। शक्ति थी राजमाता विजय राजे सिंधिया जी की और इसलिए कुशाभाऊ ठाकरे व वरिष्ठों का संपर्क राजमाता से बढा। कांग्रेस सरकार के अत्याचार इतने बढ़ गए थे कि राजमाता उसको बर्दाश्त नहीं कर पाई। 

राजमाता सड़क पर आ गई, पैदल चली और गवर्नर के जहां पहुंची एवं 7 विधायकों की लिस्ट दी और कहा में कांग्रेस में हूं लेकिन यह सरकार अत्याचारी और भ्रष्टाचारी हो गई है इसलिए इस सरकार को नष्ट करना चाहती हूं। तब अम्मा ने सरकार बनाई और पिछोर क्षेत्र के गुप्ता जी को कैबिनेट मंत्री बनाया। अगर अम्मा महाराज ने उस समय कांग्रेस की सरकार को गिराकर जन संघ की सरकार न बनाई होती तो यहां भाजपा कभी इतनी बड़ी ताकतवर ना बन पाती। 

आज ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस इतिहास को दोहरा दिया है। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने पिछोर के छत्रसाल स्टेडियम में लोकसभा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया की चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही। उमा भारती ने कहा कि मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार पहली बार बनी तो उसमें सिंधिया वंश का योगदान रहा और अंत में मिट गई व फिर बनी तो उसमें भी सिंधिया वंश का योगदान रहा। सुश्री उमा भारती ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने वचन के धनी है, प्राण जाए पर वचन न जाए। सुश्री भारती ने कहा कि राम तो आए लेकिन राम राज्य आना जरूरी इसके लिए पीएम नरेन्द्र मोदी को सिंधिया जैसे सांसदों की जरूरत है।

पिछोर में सिंधिया बोले- 2020 में सरकार ने बदली होती तो जनता का पैसा कांग्रेस की जेब में जा रहा होता
जनसभा को संबोधित करते हुए शिवपुरी गुना लोकसभा प्रत्याशीज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि अगर 2020 में मैंने सरकार न बदली होती तो आपका पैसा कांग्रेस के नेता अपनी जेब में डाल रहे होते। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना चाहते हुए कहा कि यह सब अधर्म के लोग हैं जो भगवान राम को काल्पनिक कहते हैं, यह अधर्म के लोग सनातन धर्म को नष्ट करना चाहते हैं और अगर आप और हम भारत माता के सपूत हैं तो 7 तारीख को इनको पूर्ण रूप से बोरिया बिस्तर बांधकर विदा कर दो। मंच पर भावुक हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा 2001 में 8 महीने के अंदर मैंने अपनी आजी अम्मा और पिताजी को खोया उस समय चट्टान की तरह बुआ उमा भारती मेरे साथ खड़ी रही। 

मंच से भाषण देते हुए लोकसभा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया भावुक हो गए और कहां की 2001 में 8 महीने के अंदर मैंने अपनी आजी अम्मा वी पूज्य पिताजी को खो दिया लेकिन उस समय भी जब दुख का माहौल था तो बुआ उमा भारती ढांढस देने के लिए चट्टान की तरह मेरे साथ खड़ी रही। मेरी आजी अम्मा ने बहुत लोगों को राजनीति में आगे किया लेकिन कहते हैं कि कभी-कभी ऐसे रिश्ते बनते हैं जो पहले ही झलक में ऐसा लगता हो इस जीवन का रिश्ता ना रहा हो युग युगांतर का रिश्ता रहा हो वह रिश्ता मेरी बुआ का आजी अम्मा के साथ रहा है और इसलिए मैं कहता हूं मेरे पूज्य पिताजी के साथ मेरी  चार बुआ नहीं बल्कि पांच बुआ हैं।

No comments:

Post a Comment