Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, July 10, 2020

अवैध शराब के साथ 3 आरोपियों को बिना नंबर की बाईक सहित पकड़ा

शिवपुरी-पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन एवं अति.पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में थाना दिनारा और कोलारस द्वारा एक-एक प्रकरण में अवैध शराब के परिवहन और विक्रय के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए 3 आरोपियों को दबोकचर एक बिना नंबर की मोटरसायकल की जप्त की गई।


चौकी प्रभारी थनरा सउनि विनोद गौतम सिंह को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि शिवपुरी झांसी रोड़ हाईवे तरफ  एक बिना नंबर की मोटरसायकल से अवैध शराब का परिवहन कर ले जाया जा रहा है सूचना पर थाना प्रभारी दिनरा द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस टीम को सउनि संजय भगत के नेतृत्व में चौकी थनरा के सामने चैकिंग हेतु लगाया, 

पुलिस टीम द्वारा चैकिंग के दौरान एक बिना नंबर की मोटरसायकल पर दो व्यक्ति दो प्लास्टिक की कट्टियां रखे आते दिखे जिन्हें रोककर चैक किया गया तो उक्त कट्टियों में 65 लीटर हाथ भट्टी की बनी अवैध कच्ची शराब कीमत 6500 रू की मिली, परिवहन के संबंध में लाईसेंस मांगा ना होने पर उक्त शराब को विधिवत जप्त कर दोनों आरोपियों अरविंद पुत्र रामकिशन लोधी उम्र 25 साल एवं परमाल पुत्र निर्भय जाटव उम्र 21 साल निवासीगण ग्राम सिरसोना थाना करैरा के विरूद्ध आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। 

इसी क्रम में थाना प्रभारी कोलारस द्वारा मुखबिर सूचना पर ग्राम ग्राम गोरा से आरोपी प्रमोद पुत्र ढूमा रावत उम्र 36 साल निवासी ग्राम ढूमा के घर के पास बनी टपरिया से हाथ भट्टी की बनी 60 लीटर कच्ची शराब कीमत 6000 रू की विधिवत जप्त कर आरोपी के विरूद्ध आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया।                                                    

पुलिस द्वारा अवैध हथियार लिये घूम रहे आरोपी को देशी कट्टा के साथ दबोचा

शिवपुरी-चौकी प्रभारी थनरा सउनि.विनोद गौतम को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक व्यक्ति खाती बाबा मंदिर के सामने हाईवे रोड़ पर अवैध हथियार लिए कोई घटना घटित करने की नियत से घूम रहा है। सूचना पर से थाना प्रभारी दिनारा द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस टीम को मुखबिर के बताये स्थान पर रवाना किया। 

पुलिस टीम द्वारा वहां पहुंचकर देखा तो एक व्यक्ति जो पुलिस को देखकर बगलें झांकने लगा, पुलिस टीम को शक होने पर जैसे ही उसकी ओर बढ़ी तो वह भागने लगा, जिसे पुलिस टीम की मदद से घेराबंदी कर दबोचकर तलाशी ली तो उसके कब्जे से एक 315 बोर का देशी कट्टा मय दो जिंदा राउण्ड के रखे मिला। आरोपी सतीश पुत्र दयाचंन्द्र प्रजापति उम्र 22 साल निवासी ग्राम सिरसेना थाना करैरा का होना बताया बाद आरोपी से मिले अवैध हथियार मय जिंदा राउण्ड को विधिवत जप्त कर के विरूद्ध आम्र्स एक्ट की धारा 25,27 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया।

No comments:

Post a Comment