Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, August 6, 2020

श्रीखेड़ापति हनुमान मंदिर पर श्रीराम मंदिर भूमिपूजन पर हुए विभिन्न कार्र्यक्रम


शिवपुरी
-शहर के झांसी रोड़ स्थित श्रीखेड़ापति हनुमान मंदिर परिसर में भगवान श्रीराम मंदिर भूमिपूजन कार्यक्रम को लेकर अनेकों धार्मिक आयोजन किए गए। मंदिर महंत लक्ष्मणदास त्यागी जी महाराज के निर्देशन में आयोजित इन धार्मिक आयोजनों के पूर्व श्रीराम मंदिर निर्माण भूमिपूजन जो कि देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के करकमलों से किया गया, उसके पश्चात श्रीखेड़ापति हनुमान मंदिर पर में देर सायं को भव्य दीप प्रज्जवलन किया गया साथ ही संगीतमय सुन्दरकाण्ड का आयोजन हुआ और इसके साथ ही हनुमान चालीसा पाठ श्रद्धालुजनों द्वारा किया गया। इन सब के अतिरिक्त मंदिर परिसर में भव्य बंगला दरबार सजा और 56भोग दरबार सजाया गया। 

इस अवसर पर मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मास्क की अनिवार्यता की गई थी साथ ही सभी आयोजन पूर्ण रूप से सोशल डिस्टेंस के साथ आयोजित किए गए जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने अपनी उपस्थिति प्रदान कर इस आयोजन को सफल बनाया और भगवान श्रीराम के जयकारों से पूरा मंदिर प्रांगण गुंजायमान हो गया। सभी कार्यक्रमों के पश्चात अंत में जोरदार आतिशबाजी की गई व समस्त भक्तों में प्रसाद का वितरण किया गया।

अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासभा ने भी की भागीदारी

श्रीखेड़ापति हनुमान मंदिर पर आयोजित श्रीराम मंदिर निर्माण भूमिपूजन के इस भव्य आयोज में आयोजित कार्यक्रमों में अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासभा ने भी भागीदारी की। जिसमें अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासभा की अध्यक्ष श्रीमती सुमन रामसनेही गुप्ता ने बताया कि श्रीखेड़ापति हनुमान मंदिर पर आयोजित कार्यक्रमों में वैश्य महाभास अपनी टीम के साथ शामिल हुई और माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विचारों  को आत्मसात किया जिस पर श्रीमती सुमन गुप्ता ने कहा कि मोदीजी का महान संदेश प्रेम-शांति, भाईचारा, सदभावना, भविष्य में सदैव अनुकरणीय व स्मरणीय रहेगा।

No comments:

Post a Comment