Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, March 24, 2021

बंगाल में भाजपा की लहर, डंके की चोट पर बनेगी भाजपा सरकार : राज्यमंत्री सुरेश रंाठखेड़ा


प्रदेश में शिवराज सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने पर राज्यमंत्री ने गिनाई उपलब्धियां

शिवपुरी/पोहरी। शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने पर पोहरी में मप्र शासन में राज्यमंत्री एवं स्थानीय विधायक सुरेश धाकड़ राठखेड़ा द्वारा प्रेसवार्ता कर शिवराज सरकार की उपलब्धियां गिनाई। प्रेस वार्ता में राज्यमंत्री श्री राठखेड़ा ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल के समय शिवराज सिंह के नेतृत्व में प्रदेश भाजपा सरकार के सामने प्रदेश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना एक बडी चुनौती थी उसे स्वीकार करते हुये कोरोना काल के दौरान अन्नदाता के खाते में बीमे की राशि डालकर अर्थव्यवस्था को धरातल पर लाने का प्रयास किया गया। गेहू के समर्थन मूल्य की रिकार्ड खरीदी की गई। 

हरियाणा और पंजाब को पछाड़ते हुये प्रदेश देश में प्रथम स्थान प्राप्त कर किसानों के हित में संकट कालीन स्थिति में सराहनीय कार्य किया। आगामी बंगाल के चुनाव पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए श्री राठखेड़ा ने कहा कि सारे देश की नजर इस समय बंगाल चुनाव पर है। बंगाल में भाजपा हमेशा से कमजोर रही हैए लेकिन आज स्थिति देखिए देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में इस कदर लहर है कि दीदी को पसीना आ रहा है। मैं डंके की चोट पर कह रहा हूं कि बंगाल में भाजपा सरकार बनाएगी नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में। माननीय नरेन्द्र मोदी जी का देखकर वहां हर वर्ग के लोग भाजपा को वोट दे रहे हैं। 

शिवराज सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए श्री राठखेड़ा ने कहा कि शिवराज के नेतृत्व वाली प्रदेश भाजपा सरकार ने जितनी भी लोक कल्याणकारी योजनाएं प्रारंभ की थी कांग्रेस के 15 महीने के कार्यकाल में ठप्प हो गयी थी। प्रदेश बीमारू राज्य की श्रेणी में आ गया था कोरोना काल में भाजपा की सरकार बनते ही समस्त योजनाएं प्रारंभ हो गयी जिससे प्रदेश की आम जनता ने संतुष्टि जताकर राहत की सांस ली। जिसमें सबसे खास संबल योजना थी जिसे पुन: शुरू कर गरीबों को राहत प्रदान की गई। पेंशन, आवास, तालाब, सड़क, नाली, पानी तथा पशुओं के लिए शेड बनाकर अधिक से अधिक रोजगार के साधन मजदूरों को उपलब्ध कराए गए है।

प्रदेश की भांति पोहरी में विकास की रफ्तार तेज

प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए श्री राठखेड़ा ने कहा कि जिस प्रदेश से प्रदेश में विकास की रफ्तार ने तेजी पकड़ीए उसी प्रकार से पोहरी विधानसभा में भी तेजी से विकास कार्य हुए। उनके द्वारा पोहरी विधानसभा में कराए गए करोड़ों के विकास कार्यों के बारे में बताया जिनमें छर्च क्षेत्र में स्वीकृत हुई 5 हजार 500 करोड़ रुपए की लागत से स्वण् माधवराव सिंधिया परियोजना खास है। इसके अलावा सर्कूला डेमए छर्च और राठखेड़ा में विद्युत सब स्टेशनए गांवों को आपस में जोडऩे वाली सैंकड़ों सड़कों की सौगात क्षेत्रवासियों को मिलीं। वहीं राज्यमंत्री श्री राठखेड़ा ने बताया कि नल जल योजना शुरू हो गई है जिससे माता.बहनों को पानी के लिए परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगीए उन्हें घर पर ही नलों के माध्यम से पानी मिलेगा। लोगों की सुविधा के लिए गांवों में सामुदायिक भवन बन रहे हैं।

No comments:

Post a Comment