Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, May 1, 2021

कोरोना संक्रमण में योगदान दे रहे राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सेवक


कोविड जांच और अस्पताल सहित मंगलम् में दे रहे स्वयं सेवक सेवा

शिवपुरी-एक ओर जहां कोविड का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है और अव्यवस्थाऐं मौजूद है तो वहीं अब इन अव्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ता आगे आए है जो लगातार एक-एक हफ्ते की सेवा करने के बाद अपने अगले साथी को यह सेवा कार्य सौंप रहे है। इन स्वयं सेवकों के द्वारा कोविड संक्रमण के दौरान ना केवल कोविड की जांच करने वाले स्थान मानस भवन में व्यवस्था बनाने में सहयोग दिया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर मंगलम् के द्वारा प्रदाय सामग्री में सहयोग और जिला अस्पताल में भी कोविड जांच को लेकर अपनी सेवाऐं निरंतर जारी बनाए हुए है।

बता दें कि संघ का एक गीत संदेश के रूप में जुबान पर आता है कि देश हमें देता है सब कुछ हम भी तो कुछ देना सीखे, इसी भाव के साथ  आज पूरे देश भर में स्वयंसेवक सेवा कार्य में लगे हुए हैं, आमजन सभी स्वस्थ रहें, ईश्वर से यही मंगल कामना है, संकट की घड़ी है सबको संभल कर, एक दूसरे को संभाल कर एक दूसरे का हौसला बढ़ाना है, एक दूसरे सहयोग के लिए हमेशा तत्पर रहें, इस भाव से काम करना है। आप और हम जिस रूप में भी दूसरों के काम आए सलाह, सहयोग, परामर्श, समपर्ण करना है और लगना है। इस संदेश को सभी स्वयं सेवक ना केवल प्रमाणित कर रहे हैं बल्कि इस सेवा कार्य में आगे आकर संघ के सेवा उद्देश्य की पूर्ति भी कर रहे है।

यहां जिला चिकित्सालय में कोरोना से पीडि़त परिजनों के लिए सुबह की चाय दोपहर का भोजन रात्रि का भोजन की व्यवस्था भी मंगलम शिवपुरी व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सहयोग से भी से प्रारंभ की गई है जिमें जिला चिकित्सालय में राष्ट्र सेविका समिति के द्वारा पूछताछ केंद्र लगाया गया है एवं ऐसे अन्य विभिन्न सेवा कार्य संघ के स्वयंसेवकों द्वारा चलाये जा रहे हैं ताकि लोग स्वयं जागरूक हों और कोरोना संक्रमण के संक्रमित होने से अपना बचाव कर सके, इसे लेकर जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। स्वयं सेवकों का यह कार्य देख अन्य लोग भी व्यवस्था बनाने में सहयोग कर रहे हैं ताकि हरेक व्यक्ति कोरोना पर जंग जीत सके और इस संक्रमण की लड़ाई में विजयी हो।

No comments:

Post a Comment