Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, May 1, 2021

लगातार बढ़ते कोरोना कफ्र्यू में सूने हुआ बाजार, कोरोना संक्रमण का बढ़ता खतरा प्रशासन के लिए बना चुनौती


सूनी रही शिवपुरी की सड़कें, पसरा रहा सन्नाटा, सिर्फ  सायरन की आवाजें

शिवपुरी। जिला प्रशासन के लिए इन दिनों बढ़ रहा कोरोना संक्रमण काफी चुनौतियां लेकर आया है एक ओर जहां शासन स्तर पर हर संभव चिकित्सकीय उपकरण और ऑक्सीजन की उपलब्धता कराई जा रही है तो वहीं दूसरी ओर लगातार जिले में एक-एक दिन में 200  से 250 से अधिक पॉजीटिव मरीज सामने आ रहे है हालांकि इसमें स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में भी काफी वृद्धि हो रही है जिसमें एक-एक दिन में करीब 200 के लगभग मरीज स्वस्थ भी हो रहे है हालांकि मृत्यु शासन की रिपेार्ट में भले ही ना हो लेकिन धरातल पर आए दिन आधा दर्जन से अधिक मौतों का सिलसिला लगातार बना हुआ है। फिर भी जिला प्रशासन इस चुनौती का सामना कर शीघ्र कोरोना पर अपना नियंत्रण बनाएगा इसे लेकर लगातार सघन मॉनीटिरिंग भी जारी है और लेागों को जागरूक भी किया जा रहा है। लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण से बाजार पूरी तरह सूना हो गया और लेागों ने अपने घरों में ही रहना शुरू कर दिया है।

7 मई तक है फुल कोरोना कफ्र्यू
बताना होगा कि जिला प्रशासन के द्वारा शुक्रवार को जारी आदेश के तहत अब यह फुल कोरोना कफ्र्यू आगामी 7 मई तक बढऩे के बाद शहर में सन्नाटा पसरा गया है। इस दौरान शहर के नगरीय क्षेत्र के सभी पेट्रोल पम्प भी बंद है। वहीं सब्जी और फलों के लगने वाले ठेले भी नदारत रहे। कोरोना कफ्र्यू के दौरान सिर्फ मेडीकल इमरजेंसी को प्रतिबंध से बाहर रखा गया है। कोरोना कफ्र्यू का जायजा लेने के लिए कलेक्टर और एसपी अपने दलबल के साथ नगर भ्रमण पर निकलकर लोगों से अपने घरों में रहने की अपील बार-बार कर रहे है। इस दौरान सड़कों पर घूम रहे लोगों को समझाईश देकर उन्हें घर पर रहने के निर्देश अधिकारियों द्वारा दिए गए।

कॉलोनियों में वेरीकेडिंग से आवागमन पर लगाया जा रहा प्रतिबंध

एक ओर जहां स्वयं सुबह कोरोना कफ्र्यू की स्थिति देखने कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और एसपी राजेश सिंह चंदेल नगर भ्रमण पर निकल रहे है और कॉलोनियों में भी स्थिति का जायजा लिया। तो वहीं दूसरी ओर लोगों को घरों में रहने के दौरान कॉलोनियों के प्रमुख मार्गों्र को भी बंद किया जा रहा है जिन्हें वेरीकेटिंग व मिट्टी या पाईप डालकर आवागमन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है। शहर की विवेकानंद कॉलोनी में की गई वेरिकेडिंग का निरीक्षण करने के साथ-साथ शहर भर में घूमकर बेवजह घरों से निकलकर सड़क पर आने वाले लोगों को जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के द्वारा समझाईश दी गई। कोरोना कफ्र्यू के दौरान शहर के मुख्य बाजार कोर्ट रोड़, माधव चौक सहित पुरानी शिवपुरी, कमलागंज, बस स्टेंड क्षेत्र पर सन्नाटा छाया रहा। पेट्रोल पम्प बंद होने से वहां लगने वाली भीड़ पर काबू पाया जा सका। अभी तक पेट्रोल पम्पों पर बिना किसी सोशल डिस्टेंसिंग के लगातार भीड़ लग रही थी। जिसे ध्यान में रखते हुए कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने 1 मई से 7 मई तक पेट्रोल पम्प बंद रखने का निर्णय लिया, जो कारगार होता दिख रहा है।

No comments:

Post a Comment