Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, October 8, 2021

लायन्स क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल के सेवा सप्ताह 'कल्याणम्Ó में बच्चों ने प्राकृतिक पर्यावरण और विश्व शांति का दिया संदेश




विभिन्न देशों की संस्कृति और छठा को अपनी कला से उकेरकर किया प्रतिभा को प्रदर्शित

शिवपुरी- बच्चों की प्रतिभा को किस प्रकार से उभारकर बाहर लाया जाए इसे लेकर समाजसेवी संस्था लायन्स क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल के द्वारा मनाए जा रहे सेवा सप्ताह 'कल्याणम्Ó के तहत स्थानीय बाल शिक्षा निकेतन स्कूल के प्रांगण में पीस पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में शामिल बच्चों ने प्राकृतिक पर्यावरण और विश्व शांति का संदेश देते हुए अपनी कला से विभिन्न देशों की संस्कृति और उनकी छठा को बिखरेने का अनुकरणीय कार्य अपनी कला से किया। 

यहां इन बच्चों का मनोबल बढ़ाने का कार्य लायंस सेन्ट्रल अध्यक्ष ला.विनोद शर्मा व सचिव सुधांश भार्गव के द्वारा किया गया जिन्होंने बच्चें को पीस पोस्टर प्रतियोगिता के लिए पहले मोटिवेट किया तत्पश्चात बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन उकेरी हुई कला के माध्यम से किया। कार्यक्रम में विशेष सहयोग छिब्बर स्कूल की संचालिका श्रीमती बिन्दु छिब्बर का लायंस सेन्ट्रल को मिला जिसके प्रति संस्था ने उनका आभार प्रकट किया। 

इस अवसर पर करीब 100 से अधिक बच्चें ने इस पीस पोस्टर प्रतियोगिता में भाग लिया और सभी ने अपने-अपने मन से उकेरे हुए चित्रों को प्रतियोगिता में शामिल होकर प्रदर्शित किया। तत्पश्चात प्रतियोगिता के सभी प्रतिभागियों से एकत्रित शीट को निर्णायकों के द्वारा अवलोकन कर फायनल करते हुए विजेताओं को पुरूस्कृत भी किया गया। यहां सेवा सप्ताह के तहत 7 श्रेष्ठ कलाकृतियों के अलावा अन्य शामिल प्रतिभागियों को भी उपहार भेंट कर उन्हें प्रोत्साहित किया गया। 

कार्यक्रम के सफल आयोजन में सेवा सप्ताह कल्याणम के अंतर्गत लायंस क्लब शिवपुरी सेंट्रल जोन चेयर पर्सन ला.भारत त्रिवेदी, सतपाल जैन, कमल गर्ग, तिशिर ठाकुर, कार्यक्रम संयोजक ला.अनिल उपाध्याय और मृणाल सुपेकर मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन संस्था सचिव सुधांशु भार्गव के द्वारा व्यक्त किया गया।

No comments:

Post a Comment