Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, November 25, 2021

बालक/बालिका के हितों के संरक्षण के प्रति प्रतिबद्ध है बाल कल्याण समिति : अध्यक्ष डॉ.श्रीमती सुषमा पाण्डे


महिला बाल विकास एवं बाल कल्याण समिति की समन्वय बैठक का हुआ आयोजन

शिवपुरी- किशोर न्याय अधिनियम 2015 के तहत महिला बाल विकास एवं बाल कल्याण समिति के तत्वाधान में निजी स्पॉंसरशिप योजना विषय को लेकर विभिन्न स्टोकर होल्डर्स के साथ समन्वय बैठक का आायेजन किया गया। यहां इस बैठक में मुख्य रूप से बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष डॉ.श्रीमती सुषमा पांडे एवं समिति के सभी सदस्य उमेश भारद्वाज, श्रीमती सुगंध शर्मा व महिला बाल विकास की ओर से डीपीओ देवेंद्र सुंद्रियाल एवं आकाश अग्रवाल और स्कूल एसोसिएशन के लोग चाइल्ड लाइन एवं अन्य लोग भी शामिल हुए। 

इस दौरान  बाल कल्याण समिति अध्यक्ष डॉ.श्रीमती सुषमा पाण्डे ने इस समन्वय बैठक के माध्यम से कहा कि निश्चित रूप से आज के समय मे बाल कल्याण के लिए अनेकों चुनौतियां है बाबजूद इसके हमें ध्यान रखना होगा कि किशोकर अधिनियम 2015 का पालन हो, महिला बाल विकास विभाग के द्वारा संचालित निजी स्पॉसरशिप योजना के तहत कोरोना काल में दिवंगत हुए परिजनों के बच्चों को इस योजना से लाभान्वित किया जाए, इसके अलावा स्कूल एसोसिशन व चाईल्ड लाईन भी अपने द्वारा किए गए कार्यों से बच्चों के कल्याण हेंतु कार्य करें यदि कोई भी समस्या बाल कल्यााण से सबंधित हो तब तत्काल बाल कल्याण समिति को सूचित किया जाए ताकि समय रहते समस्या का उचित समाधान हो, साथ ही उन्होंने बच्चों को जागरूक करने के लिए समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम बच्चों के हितों के संरक्षण के प्रति प्रतिबद्ध होने का आह्वान भी किया। 

इस अवसर पर अन्य वक्ताओं ने भी इस समन्वय बैठक में अपने विचार व्यक्त किए और स्पॉसरशिप योजना सहित किशोर अधिनियम को लेकर अपनी बात कार्यक्रम में रखी। कार्यक्रम में प्रायवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष राजकुमार शर्मा सहित अन्य स्कूल एसोसिएशन के पदाधिकारी व स्कूल संचालक मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment