Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, November 17, 2021

सीसीटीव्ही कंट्रोल रूम जिला शिवपुरी का सराहनीय कार्य



सफर के दौरान ऑटो में छूटा मोबाइल, सीसीटीव्ही फुटेज की सहायता से शिवपुरी पुलिस द्वारा वापस दिलाया गया

शिवपुरी-बीते मंगलवार के रोज एक फरियादी का मोबाईल ऑटो में छूट गया और बाद में जब वह इस मामले को लेकर शिकायत देहात थाने में की गई तो यहां मददगार के रूप में पुलिस कंट्रोल रूम में लगे सीसीटीव्ही कैमरों के माध्यम से उस घटनाक्रम को देखा गया जिसमें एक ऑटो में फरियादी को देखा गया उसी में उसका मोबाईल छूट गया जिसे सीसीटीव्ही कैमरों के माध्यम से तलाश कर फरियादी को पुन: उसका मोबाईल दिलाया गया। 

यहां पूरा कार्य पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, एएसपी प्रवीण भूरिया व एसडीओपी अजय भार्गव के निर्देशन में कंट्रोल रूम प्रभारी उपनिरीक्षक बृजेन्द्र राजूपत के द्वारा किया गया जिन्होंने अपनी टीम के द्वारा खोए हुए मोबाईल केा संबंधित व्यक्ति तक पहुंचाने का सराहनीय कार्य किया। बताना होगा कि फरियादी जय सिंह चौहान द्वारा थाना देहात में सूचना दी गई कि उनका मोबाइल सैमसंग नोट.09 ऑटो से बस स्टैंड जाते समय ऑटो में ही छूट गया है। 

जिस पर पुलिस कार्यवाही करते हुए सीसीटीव्ही कंट्रोलरूम में सूचना प्राप्त होने पर सीसीटीव्ही कैमरा की मदद से उक्त ऑटो का नंबर खोजकर ऑटो चालक से सम्पर्क किया गया एवं ऑटो चालक द्वारा सीसीटीव्ही कंट्रोल रूम आकार फरियादी जय सिंह चौहान को मोबाइल वापस किया गया। इस कार्य में विशेष योगदान सीसीटीव्ही  फुटेज के माध्यम से मोबाइल वापस दिलाने में उनि बृजेन्द्र राजपूत, उ.प्रियंका मिश्रा, म.आर प्रिया यादव एवं आर श्रीकांत शर्मा, आर.नंदकिशोर का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

बाईक सवार का गिरा मोबाईल भी किया बरामद, सौंपा
इसी क्रम में एक अन्य मामले में रास्ते में गिरे बाईक सवार के मोबाइल को भी सीसीटीव्ही फुटेज की सहायता से शिवपुरी पुलिस ने फरियादी को वापस दिलाया। यहां बीती 14 नवम्बर को बृजेश शर्मा द्वारा सीसीटीव्ही कंट्रोलरूम आकर सूचना दी गयी कि दिनाँक 14.11.2021 को नीलघर चौराहे के पास से जाते समय फरियादी का मोबाइल जिसकी कीमत लगभग 15000 रूपये है, 

रास्ते में गिर गया है। जिस पर पुलिस कार्यवाही करते हुए सीसीटीव्ही कंट्रोल रूम द्वारा नीलघर चौराहे के पास लगे कैमरों की मदद से देखा गया की एक मोटर साईकिल सवार सड़क से मोबाइल उठाता हुआ दिख रहा है, उक्त मोटर साईकिल का रजिस्ट्रेशन नम्बर निकालकर मोटर साईकिल मालिक से सम्पर्क किया गया एवं फरियादी को उसका मोबाइल वापस दिलाया गया।

No comments:

Post a Comment