Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, November 17, 2021

विदेशी ई.कॉमर्स कंपनियों के विरोध में स्वदेशी जागरण मंच शिवपुरी की विशाल रैली आज


शिवपुरी
-ईस्ट इंडिया कंपनी की तर्ज पर भारत में कुत्सित मानसिकता के साथ व्यापारिक क्षेत्र में अतिक्रमण कर रही विदेशी ई कॉमर्स कंपनियों अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, वॉलमार्ट के विरोध में स्वदेशी जागरण मंच शिवपुरी के द्वारा विरोध प्रदर्शन कर एक विशाल रैली का आयोजन 18 नवंबर को किया जा रहा है। शिवपुरी में यह रैली स्थानीय राजेश्वरी मंदिर से प्रारंभ होकर अस्पताल चौराहाए कोर्ट रोड, माधव चौक चौराहा, राजेश्वरी रोड होते हुए वीर शहीद तात्या टोपे समाधि स्थल पर समाप्त होगी। स्वदेशी जागरण मंच मध्य भारत प्रांत जिला शिवपुरी की ओर से यह प्रदर्शन शिवपुरी के सभी व्यापारिक संगठनों के संयुक्त तत्वाधान में किया जाएगा। इस रैली के माध्यम से जनमानस तक यह संदेश पहुंचाया जाएगा कि इन विदेशी कंपनियों ने व्यापारियों के धंधे को चौपट कर दिया है।

अमेजन नें किया वाणिज्य मंत्रालय के प्रेस नोट 2 का उल्लंघन

अमेजन के द्वारा वाणिज्य मंत्रालय के प्रेस नोट 2 का उल्लंघन किया गया है। इसमें कहा गया है कि कंपनी भारत में ऑनलाइन व्यापार करते समय सामानों का दाम खुद काम नहीं कर सकती ना ही सामानों की डंपिंग व सामानों का स्टोरेज कर सकती और ना ही सामानों का एक तिहाई से अधिक सामान किसी कंपनी को ट्रांसफर कर सकती है। अमेजॉन ने इन नीतियों का खुला उल्लंघन कर पिछले 3 वर्षों में 8452 करोड रुपए रिश्वत के रूप में प्रोफेशनल एडवाइजरो को बांटा है जो सीधा भ्रष्टाचार है। स्वदेशी जागरण मंच इसकी जांच की मांग करता है।

छोटे और फुटकर व्यापरियों की आर्थिक स्वतंत्रता में बाधक है यह कंपनिया
अमेजॉनए फ्लिपकार्ट और वॉलमार्ट जैसी बहुराष्ट्रीय ई कॉमर्स कंपनियां छोटे और फुटकर व्यापारियों की आर्थिक स्वतंत्रता में बाधक हैं। स्वदेशी जागरण मंच इस देश की उद्यमिता को नष्ट नहीं होने देगा। छोटे और खुदरा व्यापारियों का हित मंच के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है। उनके हित के लिए हम किसी विदेशी निवेश की वास्तविकता से प्रसन्न नहीं हो सकते। अमेजॉन सहित तमाम विदेशी ई.कॉमर्स कंपनियों ने छोटे और मझोले व्यापारियों की आर्थिक रूप से कमर तोड़ दी है। 

स्वदेशी जागरण मंच ने 18 नवंबर को शिवपुरी में होने जा रही इस रैली में शामिल होने के लिए विभिन्न व्यापारिक संगठनों फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स, अखिल भारतीय व्यापार मंडल, शिवपुरी व्यापार मंडल, लघु उद्योग भारती, दवा विक्रेता समिति, मोबाइल एसोसिएशन, इलेक्ट्रॉनिक एसोसिएशन के साथ-साथ सामाजिक राजनीतिक एवं धार्मिक कार्यकर्ताओं से आग्रह किया है कि वह बड़ी संख्या में इस रैली में सम्मिलित हों।

No comments:

Post a Comment