Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, August 29, 2022

भारत विकास परिषद शाखा विवेकानंद शिवपुरी द्वारा संस्कृति सप्ताह का शुभारंभ



शिवपुरी-
भारत विकास परिषद शाखा विवेकानंद शिवपुरी द्वारा आज संस्कृति सप्ताह का शुभारंभ बड़े ही धूमधाम से किया गया। संस्कृति सप्ताह के प्रथम दिन के कार्यक्रम के रूप में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 2 शिवपुरी में यातायात पुलिस शिवपुरी के सहयोग से यातायात जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में शिवपुरी यातायात में पदस्थ सूबेदार नीतू अवस्थी द्वारा मुख्य अतिथि के रूप में विद्यालय में अध्ययनरत छात्रों को यातायात संबंधी नियमों की जानकारी दी एवं उनको पालन करने के लिए प्रेरित किया। 

कार्यक्रम का शुभारंभ मां भारती एवं विवेकानंद जी के चित्र पर माल्यार्पण, दीप प्रज्वलन एवं राष्ट्रगीत वंदे मातरम गायन के साथ हुआ तत्पश्चात अतिथियों का स्वागत-पट्टिका द्वारा किया गया, उसके बाद मुख्य अतिथि सूबेदार नीतू अवस्थी द्वारा छात्रों को यातायात नियमों के पालन संबंधी उद्बोधन दिया तत्पश्चात छात्रों से यातायात के नियमों के बारे में प्रश्न पूछे गए एवं जवाब देने बाले छात्रों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के अंत में अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान किए गए। 

कार्यक्रम का सफल संचालन श्रीमती वंदना वर्मा द्वारा किया गया एवं अंत में आभार प्रदर्शन श्रीमती वीनू गुप्ता द्वारा किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रांतीय अध्यक्ष युगल गर्ग द्वारा की गई एवं विशिष्ट अतिथियों में क्रमांक 2 विद्यालय के प्राचार्य अशोक कुमार गुप्ता उपस्थित थे। कार्यक्रम में परिषद की महिला शक्ति ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया जिसमें मुख्य रुप से श्रीमती प्रियंका अग्रवाल, श्रीमती पूनम अग्रवाल, श्रीमती डॉली बंसल आदि उपस्थित रही। कार्यक्रम में शाखा अध्यक्ष सीए विजय कुमार गुप्ता की सराहनीय उपस्थिति भी रही। कार्यक्रम को आयोजित कराने में क्रमांक 2 विद्यालय की शिक्षिका श्रीमती राज शर्मा का बहुमूल्य सहयोग रहा।

No comments:

Post a Comment