Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, December 3, 2022

पीजी कॉलेज को बनायेंगें प्रदेश का सर्वश्रेष्ठ कॉलेज :ज.समिति अध्यक्ष अमित भार्गव




पी.जी. कॉलेज में जनभागीदारी समिति अध्यक्ष पदभार ग्रहण समारोह हुआ आयोजित  

शिवपुरी-जिले के अग्रणी शास. पी.जी. कॉलेज शिवपुरी में जनभागीदारी समिति अध्यक्ष अमित भार्गव का पदभार ग्रहण समारोह गरिमापूर्ण रूप से विवेकानन्द सभागार में आयोजित हुआ। इस अवसर पर म.प्र. पाठ्यपुस्तक निगम के उपाध्यक्ष प्रहलाद भारती ने महाविद्यालय की गुरु-शिष्य परम्परा को याद करते हुए कहा कि यह महाविद्यालय प्रोफेसर चंद्रपाल सिंह सिकरवार, प्रोफेसर रामकुमार चतुर्वेदी चंचल, प्रोफेसर परशुराम शुक्ल विरही, प्रोफेसर सीताराम शर्मा, प्रोफेसर विद्यानन्दन राजीव जैसे विद्वत आचार्यों की कर्मस्थली रहा है. 

आज के इस दौर में गुरु-शिष्य परम्परा के पुनर्जीवन की आवश्यकता है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष राजू बाथम ने कहा कि कॉलेज के प्रोफेसर और विद्यार्थियों के बीच सामंजस्य बनाकर जनभागीदारी अध्यक्ष काम करें और महाविद्यालय में बौद्धिक वातावरण को ऊंचाइयों पर लेकर जाएँ. साथ ही उन्होंने कहा कि जनसहभागिता से स्थानीय नागरिकों से संसाधन एकत्रित कर जनभागीदारी समिति की मौलिक अवधारणा को भी साकार करें। 

राज्य कौशल विकास और रोजगार निर्माण बोर्ड के उपाध्यक्ष पूर्व विधायक नरेंद्र बिरथरे ने कहा कि शिक्षा का मौलिक उद्देश्य विद्यार्थियों को संस्कारित कर उन्हें अच्छे चरित्र का इंसान बनाना है. उन्होंने कॉलेज के सभी पूर्व विद्यार्थियों का एक सम्मेलन आयोजित करने का भी सुझाव दिया।

             जनभागीदारी समिति अध्यक्ष अमित भार्गव ने कार्यभार ग्रहण करने के उपरांत कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि केबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के आशीर्वाद से जनभागीदारी समिति के दायित्व को निभाने का सौभाग्य मुझे हासिल हुआ है, कॉलेज के विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए अमित भार्गव ने कहा कि हम इस कॉलेज को प्रदेश का सर्वश्रेष्ठ कॉलेज बनायेंगें, जल्द ही हम कॉलेज कैम्पस को वाई-फाई सुविधा से लैस करेंगे, कॉलेज में सोलर पैनल लगाकर विद्युत की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगें।

जनभागीदारी समिति अध्यक्ष कार्यभार ग्रहण कार्यक्रम में स्वागत भाषण प्राचार्य महेंद्र कुमार ने दिया। कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर दिग्विजय सिंह सिकरवार ने जबकि आभार प्रदर्शन प्रोफेसर यू.सी. गुप्ता ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त रमेश खटीक, नगरपालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा, पूर्व विधायक माखनलाल राठौर, हरवीर सिंह रघुवंशी, राकेश गुप्ता, अशोक खंडेलवाल, हेमन्त ओझा, पृथ्वीराज सिंह जादौन, मुकेश चौहान, डॉ. रश्मि गुप्ता, सीमा शिवहरे, धैर्यवर्धन शर्मा, डॉ. राजेन्द्र गुप्ता, डॉ. शैलेन्द्र गुप्ता, के पी परमार, आदित्य पाठक, मयंक दीक्षित, प्रदीप लाक्षाकार, वीर सिंह सगर, इकबाल खान, रामस्वरूप रिझारी, अनुराग अष्ठाना, प्रभात मिश्रा, राजेश गोयल, संजय लुनावत, राजेश वर्मा, कॉलेज के समस्त प्राध्यापक एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

खिलाड़ी एवं एनसीसी कैडेट्स हुए पुरस्कृत
न्यूजीलैंड में आयोजित कॉमनवेल्थ पॉवरलिफ्टिंग चैंपियनशिप 2022 में देश के लिए चार गोल्ड मैडल जीतने की गौरवपूर्ण उपलब्धि पर कॉलेज की छात्रा मुस्कान शेख का अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर एलएल.बी. में सर्वाधिक अंक प्राप्त कर जीवाजी विश्वविद्यालय का गोल्ड मैडल प्राप्त करने वाली कानून की छात्रा सपना गुप्ता को प्रशस्ति पत्र देकर समानित किया गया। गणतंत्र दिवस परेड एवं थल सेना कैम्प में सहभागिता कर कॉलेज के लिए गौरवपूर्ण उपलब्धि हासिल करने वाले एनसीसी कैडेट्स देवश्री आचार्य, जितेंद्र जाटव, भावेश दुबे, मगन राय एवं कामिल अली को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

No comments:

Post a Comment