Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, March 23, 2023

सेवा भारती छात्रावास में मनाया गया विदाई समारोह



शिवपुरी-
अंतिम छोड़कर व्यक्ति को शिक्षा देना सेवा भारती जैसी संस्था ही कर सकती है जो संस्कार यहां मिले हैं वह किसी और संस्था में नहीं मिल सकते यह उदगार मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए भारत विकास परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष श्री युगल जी गर्ग ने व्यक्त किए, अवसर था छात्रावास के 12वीं के छात्रों का विदाई समारोह का।

कार्यक्रम का प्रारंभ मुख्य अतिथियों द्वारा भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर किया गया, तत्पश्चात अतिथियों का स्वागत एवं परिचय करवाया गया, छात्रों ने अपने अनुभव में बताया कि यहां रहना उनको अच्छा लगा हमको यहां अनुशासन और संस्कार मिले एक छात्र ने बताया कि पहले वह कंप्यूटर के बारे में कुछ नहीं जानते थे यहां कंप्यूटर के बारे में बहुत कुछ जानने को मिला एक छात्र ने कहा समय के साथ कैसे चलते हैं यह सीखने को मिला, एक छात्र ने कहा कि मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि मैं अंग्रेजी पढ़ पाऊंगा, एक अन्य छात्र में बताया कि हमारे यहां पढऩे से गांव में भी पढ़ाई के प्रति जागरूकता बढ़ी है, एक छात्र ने बताया किशन की गलतियों को पहचानने में मदद मिली है, लगभग सभी छात्रों ने बताया कि वे आगे भी पड़ेंगे, किसी ने नीट की तैयारी की, किसी ने कंपटीशन की बात कही। 

कार्यक्रम कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे गोविंद बंसल ने कहा जो संस्कार यहां सीखे हैं उन सभी को अपने परिवार एवं गांव के लोगों को भी सिखाए जीवन में कभी हिम्मत ना हारे असफल होने पर बार-बार प्रयास करें और अपने लक्ष्य पर करें दृढ़ संकल्पित रहे जहां संभावना नहीं है वहां भी अवसर तलाशें। इस अवसर पर 12वीं के प्रत्येक छात्र को रामायण एवं राम दरबार के चित्र छात्रावास समिति के सदस्य कुंज बिहारी चतुर्वेदी के द्वारा भेंट किए गए। कार्यक्रम का संचालन छात्रावास अधीक्षक मुकेश करण द्वारा किया गया। इस अवसर पर जिला एवं नगर समिति के सदस्य एवं काफी संख्या में सदस्यगण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment