Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, March 17, 2023

कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी क प्रयासों से जीर्ण-शीर्ण बिजली के और खंबे बदले, नए कार्य हुए शुरू



ग्राम कुटवारा,रामगढ़,मैघोना डांग और पगारा सहित बेंहटा से इमलावदा और इमलावदा से टीला को मिली सौगात

शिवपुरी-वर्षों पुराने कोलारस विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले रामगढ़ फीडर से कुटवारा और मैघोनाडांग व पगारा क्षेत्र में ग्रामों को जाने वाली पंप लाईन के तार और खंबे जीर्ण-शीर्ण हालात में हो गए थे, ऐसे में इनसे कभी भी जान-माल को खतरा होने की संभावना भी बनी हुई थी। ऐसे कोलारस विधानसभा क्षेत्र के इन ग्रामीण क्षेत्र में विकास कार्य कराते हुए कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के द्वारा अपने प्रयासों से रामगढ़ फीडर से कुटवारा,रामगढ़,मैघोना डांग और पगारा आदि ग्रामों को जाने बाली पंप लाइन के तार और खंबे जो जीर्ण शीर्ण तथा टूटे हुए थे उन्हें बदलने के लिए कार्य स्वीकृत कराए गए जिसमें कोलारस विधायक के प्रयासों से अब इस फीडर से जुड़े हुए ग्रामीण क्षेत्रों में 4 किलोमीटर का कार्य पूर्व में स्वीकृत कराया गया था तथा अब 4 किलोमीटर का और निर्माण कार्य स्वीकृत करा दिया है, साथ ही मौके पर जीर्ण-शीर्ण बिजल के तार व खंबों को हटाकर पुन: नई लाईन लाइन बदलने और खंबे लगने का कार्य प्रारंभ किया गया है। 

इसके अलावा विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के प्रयासों से ही इन्ही ग्रामों के लिए रामगढ़ फीडर की क्षमता भी आरआरडीएस योजना अंतर्गत बढ़बाई गई है जिसका कार्य भी शीघ्र प्रारंभ होगा। इसी प्रकार से आरआरडीएस योजना अंतर्गत कोलारस विधानसभा क्षेत्र के लगभग सभी ग्रामों में कार्य स्वीकृत कराए गए है जिनका कार्य अतिशीघ्र प्रारंभ होगा। यहां के सभी ग्रामीण रहवासियों ने विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के इन प्रयासों को सराहा और आभार व्यक्त किया। 

इसके अलावा विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के द्वारा कोलारस विधानसभा क्षेत्र केे ही ग्राम बेंहटा से इमलावदा और इमलावदा से टीला के लिए आवासीय बिजली हेतु 13 लाख रुपए की लागत से नवीन लाइन और खंबे स्वीकृत कराए गए है, जिस पर स्वीकृति पश्चात मौके पर कार्य प्रारंभ भी किया गया है। इसके साथ शीघ्र ही ग्राम इमलावदा और टीला को भी आवासीय बिजली उपलब्ध कराई जाएगी। यहां के ग्रामीण क्षेत्रों में हर्ष की लहर व्याप्त है जो कहीं ना कहीं लंबे समय से जीर्ण-शीर्ण हालातों में मोजूद बिजली के तारों और खंबों से जूझ रही थी लेकिन अब यहां राहत स्थानीय ग्रामीणों को महसूस की गई है।

No comments:

Post a Comment