Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, April 17, 2023

जनसेवा में स्व.किरण स्मृति के सेवा कार्य हमेशा स्मरणीय रहेंगें : नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा





जिला चिकित्सालय व मेडीकल कॉलेज में रक्तपूर्ति हेतु किरण फाउंडेशन ने लगाया रक्तदान शिविर

शिवपुरी-जीवन में प्रत्येक व्यक्ति को रक्त की आवश्यकता होती है और ऐसे में स्वैच्छिक रक्तदान की पहल समाजसेवी स्व.श्रीमती किरण गुप्ता की स्मृति में उनके परिजनों व संस्था किरण फाउण्डेशन के द्वारा शिविर लगाना निश्चित ही जनसेवा में अनुकरणीय कार्य है जहां स्व.किरण गुप्ता के सेवा कार्यों को उनके परिजन किरण फाउण्डेशन के माध्यम से बढ़ा रहे है जो हमेशा स्मरणीय रहेंगें। उक्त उद्गार व्यक्त किए नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा ने जो स्थानीय मानस भवन गांधी पार्क में स्व.श्रीमती किरण गुप्ता स्मृति में आयोजित किरण फाउण्डेशन के स्वैच्छिक रक्तदान शिविर को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रही थी। 

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथियों में सीएमएचओ डॉ.पवन जैन, नपा सीएमओ केशव सगर, जिला चिकित्सालय के आरएमओ डॉ.योगेन्द्र रघुवंशी, ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. पवन राठौर विशेष रूप से मौजूद रहे। यहां अतिथियों का स्व.श्रीमती किरण गुप्ता के नाम से संचालित किरण फाउण्डेशन के चेयरमैन यशवन्त गुप्ता व सचिव सुश्री सौम्या गुप्ता के द्वारा पुष्पगुच्छ भेंट कर अतिथियों का स्वगात किया गया तत्पश्चात यहां स्वैच्छिक रक्तदान की शुरूआत हुई जिसमें महिला-पुरूष सहित युवाओं ने इस रक्तदान शिविर में बढ़-चढ़कर भाग लिया। यहां रक्तदान शिविर के लिए ब्लड बैंक की टीम के द्वारा रक्तदान बस भी पहुंची और लोगों को रक्तदान करने का महत्व भी समझाया गया।

इस अवसर पर 30 यूनिट रक्तदान हुआ जिससे जिला चिकित्सालय व मेडीकल कॉलेज में आवश्यकता वाले मरीजों को यह रक्त उपलब्ध कराया जा सकेगा ताकि किसी भी मरीज को रक्त के अभाव में परेशान ना होना पड़े। इस दौरान रक्तदाताओं का किरण फाउण्डेशन की ओर से प्रोत्साहित करते हुए स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मान भी अतिथियों के द्वारा कराया गया साथ ही रक्तदाताओं के लिए जूस व स्वल्पाहार की व्यवस्था भी यहां किरण फाउण्डेशन के द्वारा की गई। 

यहां कार्यक्रम का संचालन मणिका शर्मा के द्वारा जबकि आभार प्रदर्शन सुश्री सौम्या गुप्ता सचिव किरण फाउण्डेशन के द्वारा व्यक्त किया गया। कार्यक्रम समापन पर अतिथियों का भी शॉल श्रीफल व माल्यार्पण कर स्मृति चिन्ह प्रदान करते हुए स्वागत सम्मान किया गया। इस अवसर पर अतिथियों ने इस जागरूकता की किरण फाउंडेशन की बहुत सराहना की। रक्तदान शिविर में किरण फाउंडेशन के सभी सदस्य बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment