Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, April 27, 2023

जेसीआई डयनेमिक संस्था के द्वारा एंपावरिंग यूथ विषय पर किया गया प्रशिक्षण का आयोजन


शिवपुरी-
युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए समाजसेवी संस्था जेसीआई डायनेमिक के द्वारा सिविल सर्विसिजे की तैयारी करने वाले यूथ के लिए एक दिवसीय एंपावरिंग यूथ विषय को लेकर प्रशिक्षण शिविर का आयोजन स्थानीय राजेश्वरी रोड़ स्थित नालंदा एकेडमी में किया गया। इस दौरान सर्वप्रथम जेसीआई शिवपुरी डायनेमिक संस्था अध्यक्ष श्रीमती अनु मित्तल व आईपीपी श्रीमती किरण उप्प्ल के द्वारा इस प्रशिक्षण के लिए नालंदा एकेडमी के संचालक अक्षत गोयल का पुष्पगुच्छ भेंट कर आभार प्रकट किया कि उन्होंने संस्थान परिसर को इस विशेष प्रशिक्षण के लिए स्थान उपलब्ध कराया। 

इसके अलावा जेसीआई शिवपुरी डायनेमिक द्वारा एंपावरिंग यूथ विषय पर ट्रेनिंग एसएमए चेयरमैन एवं नेशनल ट्रेनर अंजली गुप्ता बत्रा के द्वारा नालंदा एकेडमी के उन बच्चों को दी गई जो कि सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे हैं। इस ट्रेनिंग में 90 से 100 बच्चों ने भाग लिया। यहां बच्चों के भविष्य को देखते हुए जेसीआई शिवपुरी डायनेमिक द्वारा यह एक अनोखी पहल रही जिसमें बच्चों को साइबर सिक्योरिटी एवं अन्य कई विषयों पर महत्वपूर्ण जानकारी दी गई, जो कि बच्चों के लिए बहुत ही लाभप्रद रही। इस ट्रेनिंग के जरिए बच्चों को सिखाया गया कि वह किस तरह से वह अपने जीवन में आने वाले हर अवसर का लाभ उठाकर अपने जीवन में सफलता प्राप्त कर सकते हैं और अपने जीवन के हर लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं, यहां टे्रनर के द्वारा कई सारी एक्टिविटी के द्वारा बच्चों को हर तरह से आगे बढऩा सिखाया। 

ट्रेनिंग के दौरान सभी बच्चे बहुत ही उत्साहित रहे एवं एकेडमी के संचालकों द्वारा अंजलि गुप्ता बत्रा द्वारा दी गई ट्रेनिंग की सराहना की गई। प्रोग्राम में नेशनल ट्रेनर एवं एकेडमी के अधिकारियों का पुष्पगुच्छ से स्वागत किया गया। एवं जेसीआई शिवपुरी डायनेमिक द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट किये गये। अंत में सचिव श्रीमती कविता अरोरा द्वारा आभार व्यक्त किया गया। कार्यक्रम में अध्यक्ष जेएफएम अनु मित्तल, आईपीपी जेएफएम किरण उप्पल, सचिव एचजीएफ कविता अरोरा, जेसी वीना गोलियां, जेसी मोनिका तोमर, जेसी सीमा वर्मा, जेसी वैष्णवी पाराशर, जेसी मंजू शाक्य, सभी पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment