Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, May 16, 2023

जिला कांग्रेस कार्यालय शिवपुरी पर मनाई गई स्वर्गीय दाऊ हनुमंतसिंह की पुण्यतिथि


भाजपा नेता धैर्यवर्धन शर्मा भी पहुंचे कांग्रेस पार्टी के पुण्यतिथि कार्यक्रम में, हुई जनचर्चा

शिवपुरी-जिला कांग्रेस शिवपुरी के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री स्वर्गीय दाऊ हनुमंत सिंह जी की पुण्यतिथि पर आज जिले भर में अनेक कार्यक्रमों का आयोजन संपन्न हुआ। उक्त आशय की जानकारी देते हुए जिला कांग्रेस कार्यालय प्रभारी एवं उपाध्यक्ष राजेश बिहारी पाठक एवं जिला प्रवक्ता एडवोकेट राजकुमार शाक्य ने कार्यालय से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि किसानों के मसीहा एवं ईमानदारी व सादगी के प्रतीक करेरा क्षेत्र के भागीरथ करैरा से दो बार विधायक जिला कांग्रेस शिवपुरी के 20 वर्षों तक अध्यक्ष मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व उपाध्यक्ष एवं मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री एवं बीज निगम के 10 वर्षों तक अध्यक्ष रहने वाले दाऊ हनुमंत सिंह की पुण्यतिथि जिला कांग्रेस कार्यालय दाऊ हनुमंत सिंह कॉलोनी झांसी रोड शिवपुरी पर पूर्ण सादगी से समस्त जिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में मनाई गई।

कार्यक्रम की शुरुआत दाऊ हनुमंत सिंह के छायाचित्र पर पुष्प एवं फूल मालाओं से श्रद्धांजलि अर्पित की गई। जिला कांग्रेस कमेटी शिवपुरी के अध्यक्ष विजय सिंह चौहान द्वारा बताया कि कैसे उन्होंने करैरा के साथ ही नरवर को भी तहसील बनाया, ऐसा कर के उन्होंने करीब 146 ग्रामों के लाखों निवासियों को अपने दैनिक जीवन के कार्यकलापों में सुविधा पूर्ण राहत मिली। संगठन मंत्री राजकुमार बंसल द्वारा कार्यक्रम में पधारे हुए लोगों का आभार व्यक्त किया। दाऊ साहब की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम शिवपुरी जिले के समस्त ब्लॉक स्थलों पर भी आयोजित किया गया।

भाजपा नेता धैर्यवर्धन शर्मा ने भी किया प्रणाम
पुण्यतिथि के इस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता धैर्यवर्धन शर्मा उपस्थित हुए और उन्होंने पुण्यतिथि पर अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि दाऊ साहब दलगत राजनीति से ऊपर उठकर विकास के पुरोधा थे उन्होंने शिवपुरी जिला खासकर करैरा क्षेत्र के वासियों के लिए अनेक विकास की सौगातें दी, मड़ीखेड़ा डैम उन्हीं की दूरदर्शिता का परिणाम है जिसकी आधारशिला दाऊ हनुमान सिंह के द्वारा ही रखी गई थी जिसके द्वारा आज लाखों हेक्टर भूमि सिंचित हो रही है और लाखों लोग पेयजल का लाभ उठा रहे हैं।

No comments:

Post a Comment