Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, June 13, 2023

सिंधिया का साथ छोड़ कांगे्रस का हाथ थामने पहुंचे सिंधिया समर्थक बैजनाथ सिंह यादव


टिकिट की आकांक्षा के चलते छोड़ा भाजपा का साथ, 14 को भोपाल में लेंगें कांग्रेस की सदस्यता

शिवपुरी-लंबे समय से पूर्व केन्द्रीय मंत्री रहे दिवंगत माधवराव सिंधिया का साथ देकर उनके पुत्र केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भी कदम से कदम मिलाकर चलने वाले पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष व वर्तमान में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बैजनाथ सिंह यादव ने आखिरकार सिंधिया का साथ छोड़कर कांगे्रस का हाथ थामने के लिए पहुंच गए, वह 14 जून को भोपाल में विशाल काफिले के साथ वह कांग्रेस की सदस्यता कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के सम्मुख ग्रहण करेंगें। वहीं दूसरी ओर कांगे्रस में जाने की अटकलों को लेकर भाजपा पार्टी ने बैजनाथ यादव को नोटिस जारी कर जबाब मांगा है हालांकि उन्होंने बताया है कि वह भाजपा पार्टी से इस्तीफा दे चुके है तब ऐसे नोटिस का कोई अर्थ नहीं।

बताना होगा कि असंतुष्ट बीजेपी नेताओं का पार्टी छोडऩे का सिलसिला लगातार जारी है। विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के एक और नेता 14 जून को कांग्रेस में शामिल होने जा रहे है। केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक माने जाने वाले बैजनाथ सिंह यादव कांग्रेस की सदस्यता अपने सैकड़ों समर्थकों और विशाल काफिले के साथ भोपाल में स्वाभिमान रैली के रूप में करने जा रहे है। इस सदस्यता अभियान के माध्यम से बताया गया है कि बैजनाथ सिंह यादव की यह घर वापिसी है। बता दें कि इन दिनों बैजनाथ सिंह यादव के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर उनके बैनर-पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इस पोस्टर के वायरल होने के बाद बीजेपी ने बैजनाथ सिंह यादव को कारण बताओ नोटिस जारी किया। मध्यप्रदेश बीजेपी के महामंत्री भगवानदास सबनानी की ओर से दिए गए इस नोटिस में उनसे पूछा गया है कि सोशल मीडिया पर आपके कांग्रेस में जाने की खबरें आई है। आप इस पर स्पष्टीकरण दीजिए।

बैजनाथ सिंह यादव, बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति के विशेष आमंत्रित सदस्य हैं। नोटिस के जवाब में बैजनाथ सिंह यादव ने कहा कि मैंने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है, इसलिए नोटिस का जवाब देने का कोई अर्थ नहीं है। उन्होंने अपनी तीखी प्रतिक्रिया में कहा कि बीजेपी में आम कार्यकर्ता की कोई सुनवाई नहीं है। भ्रष्टाचार हो रहा है। इसलिए वह बीजेपी छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह 14 जून को कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करेंगे। बताया गया है कि भोपाल में पीसीसी कार्यालय में उनकी कांग्रेस में वापसी का कार्यक्रम रखा गया है। इस कार्यक्रम में कांग्रेस के बड़े नेता कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह समेत कई नेता मौजूद रहेंगे।

No comments:

Post a Comment