Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, June 1, 2023

अवैध हथियारों की खेप को खनियाधाना पुलिस ने पकड़ा, कार सहित हथियार किए जब्त


शिवपुरी-
जिले की खनियाधाना पुलिस को अवैध हथियार की सप्लाई के मामले में आज बडी सफलता मिली है। जिले की खनियाधाना पुलिस ने विधानसभा चुनाव से पूर्व हथियारो की बडी खेप पकडी है, पकडे गए हथियारो में 15 पिस्टल और 8 कट्टे है, इसके पूर्व भी खनियाधाना टीआई धनेंद्र भदौरिया ने 20 पिस्टल और 20 जिंदा कारतूस बरामद किए है, वहीं यह पकड़े गए हथियार पूर्व में पकड़े गए आरोपी के घर से ही जब्त किए गए है वही जयपुर से हथियार सप्लायर्स को पुलिस ने जयपुर से गिरफ्तार किया है, इसमे तस्करो में पुलिस ने एक महिला को भी गिरफ्तार किया है।

मामले का खुलासा करते हुए एसपी रघुवंशी भदौरिया ने बताया कि इस घटनाक्रम को लेकर खनियाधाना प्रभारी धनेंद्र भदौरिया को 26 मई की रात सूचना मिली थी कि हथियारों का जखीरा लेकर एक कार गुजरने वाली है। खनियाधाना प्रभारी धनेन्द्र सिंह भदौरिया ने रेडी चौराहे पर पॉइंट लगाकर चेकिंग शुरू कर दी थी जहां पुलिस ने हुंडई कंपनी की एक लग्जरी कार यूपी 32 टीएन 0672 रोक कर चेक की थी। चेकिंग के दौरान कार के ड्राइवर के साथ युवक कार में सवार था। पुलिस ने कार की तलाशी के दौरान कार से 32 बोर की 20 पिस्टल और 20 जिंदा कारतूस बरामद किए थे। पुलिस पूछताछ में ड्राइवर ने अपना नाम नीरज पुत्र रामजीत यादव उम्र 23 साल निवासी न्यू हाई कोर्ट कामता चौराहा थाना चिनहट लखनऊ का होना बताया।

दूसरे आरोपी ने अपना नाम गब्बर रजक पुत्र लाल सिंह रजक उम्र 35 वर्ष निवासी करैरा का होना बताया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर एक कार सहित 20 पिस्टल और 20 का दूसरों को बरामद किया है। आरोपी गब्बर ने बताया कि वह 20 पिस्टलों की खेप लेकर जयपुर से ट्रेन में झांसी तक पहुंचा था। इसके बाद उसने फोरलेन हाईवे पर न जाते हुए ग्रामीण अंचल के रास्ते से कार के जरिए अपने घर जाने की योजना बनाई इसी दौरान पुलिस ने उसे पकड़ लिया। 

बताया जा रहा है कि बीते रोज खनियाधाना पुलिस ने भागीरथ शर्मा और एक महिला को जयपुर से गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ की। भागीरथ शर्मा ने पुलिस की पूछताछ में बातया कि अभी ओर हथियार गब्बर सिंह के घर करैरा में रखे हुए है। भागीरथ शर्मा की जानकारी पर पुलिस ने करैरा में गब्बर सिंह के घर छापामार कार्यवाही की तो उसके घर पर 18 पिस्टल और 8 कट्टे जब्त किए। इस प्रकार खनियाधाना पुलिस ने 43 अवैध हथियार जब्त किए है,इन हथियारो की कीमत 18 लाख रूपए बताई जा रही है।

No comments:

Post a Comment