Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, June 21, 2023

बैंक कॉलोनी स्थित नाले में गिरा पोल, करंट प्रवाह होने का बना रहता है खतरा


वार्डवासियों ने सीएम हेल्पलाईन में भी की है शिकायत, विद्युत मण्डल से कार्यवाही की मांग

शिवपुरी- शहर के वार्ड क्रं.37 अंतर्गत आने वाली बैंक कॉलोनी के रहवासीयों को  इन दिनों नाले में पड़े विद्युत पोल से करंट फैलने का खतरा मंडरा रहा है। यहां करंट फैला तो बड़ा हादसा और जनहानि की संभावना भी बनी हुई है। ऐसे में वार्डवासियों के द्वारा मप्र विद्युत मण्डल से मांग की गई है कि वह बैंक कॉलोनी के इस नाले का निरीक्षण करते हुए यहां जर्जर और टूटे हुए हालातों में पड़ा विद्युत पोल को हटाकर दुरूस्त करें और हादसा होने से बचाए। 

यहां बता दें कि वर्षाकाल के दौर में एक ओर जहां नाले पर पानी आ जाता है तो वहीं दूसरी ओर नाले के ऊपरी हिस्से पर भी कीचडय़ुक्त माहौल रहता है अभी हुई बारिश से भी हालात ऐसे ही बने हुए है। इन्हीं हालातों में एक विद्युत पोल भी यहां टूटकर गिर गया है और कई भवनों की बिजली के तार भी मीटर सहित हवा में लटक रहे है जिससे आए दिन हादसों की संभावना इस क्षेत्र में बनी रहती है। कई लोगों ने मप्र विद्युत मण्डल को शिकायत कर अपनी समस्या से अवगत भी कराया लेकिन विभाग की ओर से ध्यान ना देने के कारण यहां हालात जस-के तस बने हुए है। 

इसे लेकर स्थानीय नागरिकों के द्वारा सीएम हेल्पलाईन में भी शिकायत दर्ज कराई गई जिसका शिकायत क्रं.287है और इस सीएम हेल्पलाईन शिकायत को भी अब तक दो माह बीत चुके है लेकिन अब तक वार्डवासियों की सुनवाई नहीं हुई। यदि यही हाल रहा तो भविष्य में यहां बड़े हादसे और जनहानि की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। इसे लेकर स्थानीय वार्डवासियों ने जिला प्रशासन व विद्युत विभाग से मांग की है कि बैंक कॉलोनी स्थित नाले के समीप पड़े टूटे हुए विद्युत पोल को हटाया जाए और अव्यवस्थित हवा में लटक रहे विद्युत मीटर के तारों को हटाकर बिजली लाईन व्यवस्थित की जाए ताकि भय के माहौल से स्थानीय नागरिकों को मुक्ति मिल सके।

No comments:

Post a Comment