Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, June 21, 2023

केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक ओर झटका देने की तैयारी में सिंधिया समर्थक!



जल्द ही सिंधिया का साथ छोड़ कांग्रेस का दामन थामने भोपाल जाऐंगें राकेश गुप्ता

शिवपुरी। मप्र में होने वाले विधानसभा चुनावों के पूर्व भाजपा में उठापटक जोरों पर होने वाली है इस बा का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अभी कुछ दिनों पहले ही जहां केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक बैजनाथ सिंह भोपाल पहुंचकर कांग्रेस का दामन थाम चुके है तो वहीं केन्द्रीय मंत्री सिंधिया को अब एक और झटका उन्हीं के अपने सिंधिया समर्थक राकेश सांवलदास गुप्ता परिवार भी देने जा रहा है यहां इस परिवार के पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष और वर्तमान में भाजपा जिला उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता भी कांग्रेस का दामन थामने आगामी 26 जून को भोपाल पहुंच रहे है। ऐसे में सिंधिया समर्थकों के द्वारा एक-एक कर भाजपा पार्टी से बगावत करने का यह सिलसिला अब कब थमेगा यह भविष्य की गर्त में है। 

सूत्र बताते है कि राकेश गुप्ता आगामी विधानसभा चुनावों में शिवपुरी विधानसभा से चुनाव लडऩे की मंशा बनाए हुए है और वह वर्तमान कैबीनेट मंत्री व शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरने के इच्छुक है हालंाकि कांग्रेस पार्टी में जाने के बाद उन्हें टिकिट मिलेगा या नहीं, यह फिलहाल भविष्य के गर्त में छिपा हुआ है जो समय आने पर ही पता चलेगा। फिलवक्त राजनीति उठापटक से शिवपुरी जिले की राजनीति इन दिनो सुर्खियों और चर्चाओ में है।

बैजनाथ के बाद राकेश गुप्ता भी करेंगें अपनी घर वापसी
एक ओर जहां पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष रह चुके बैजनाथ सिंह यादव भी कांग्रेस में शामिल होकर अपनी गृह वापिसी का बात भोपाल में कांग्रेस की सदस्यता लेेने के साथ ही कर रहे थे तो अब सूत्रों के अनुसार राकेश गुप्ता वनस्थली भी कांग्रेस में शामिल होकर अपनी घर वापिसी कर रहे है। बता दें कि राकेश गुप्ता पूर्व में जब ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस पार्टी में थे तब शहर कांग्रेस शिवपुरी की कमान राकेश गुप्ता के हाथों में ही थी और मप्र में सरकार बदलने के साथ ही सिंधिया के साथ राकेश गुप्ता भी भाजपा में शामिल हो गए थे लेकिन अब वह फिर से मप्र विधानसभा चुनावों को देखते हुए भाजपा छोड़ कांग्रेस में जाने का मन बना चुके है। 

बताया गया है कि लंबे समय से राकेश गुप्ता वनस्थली कांग्रेस आलाकमान से भाजपा छोड कांग्रेस में शामिल होने के लिए समय की मांग कर रहे थे। जिसके चलते उन्हें पहले बैजनाथ सिंह यादव के साथ शामिल होने की कहा गया था, परंतु उन्होंने भीड़ में कांग्रेस की सदस्यता लेने से इंकार कर दिया था। अब बताया जा रहा है कि उसके बाद वह लगातार आलाकमान से संपर्क करते रहे और अब राकेश गुप्ता को 26 जून का कांग्रेस पार्टी में सदस्यता लेने के लिए समय दिया गया है। जिसमें 26 जून को भाजपा को छोड़कर वह भोपाल में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

कांग्रेस में सदस्यता लेने के साथ ही काफिले के साथ करेंगें राजनीतिक शक्ति का प्रदर्शन
बताया जा रहा है कि राकेश गुप्ता भी अपनी राजनीतिक शक्ति का प्रदर्शन आगामी 26 जून को भोपाल में होने वाले कांग्रेस की सदस्यता को लेकर करेंगें, इसके लिए वह तैयारियों में लगे हुए है, वह शिवपुरी से लेकर भोपाल तक अपने राजनीति शक्ति प्रदर्शन के इस काफिले और 500 से 700 समर्थकों के साथ सैकड़ों वाहनों के साथ भोपाल जाएगे। उसके बाद वह भोपाल के पीपीसी कार्यालय में कांग्रेस का झंडा थामेंगें।

No comments:

Post a Comment