Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, July 31, 2023

वार्ड क्रं.15 में वार्डवासियों के बीच पहुंचे सांसद प्रतिनिधि रामजी व्यास




फतेहपुर, इन्द्रप्रस्थ कॉलोनी, बालाजी मंदिर सहित अन्य स्थानों का किया भ्रमण, जानी समस्याऐं

शिवपुरी- नगर पालिका परिषद क्षेत्रांतर्गत आने वाले वार्ड क्रं.15 में सांसद प्रतिनिधि रामजी व्यास के द्वारा वार्डवासियों के बीच पहुंचकर वहां के हालातों का जायजा लिया गया और यहां लोगों की समस्याऐं सुनने के बाद उन समस्याओं के हल को लेकर शीघ्र ही नगर पालिका के माध्यम से कार्य कराए जाने का आश्वासन दिया गया। इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि रामजी व्यास का स्थानीय वार्डवासियों के द्वारा  रामजानकी मंदिर पर वार्डवासियों के बीच पहुंचने पर माल्यार्पण करते हुए स्वागत किया गया और अपनी समस्याओं को लेकर वार्ड का भ्रमण भी कराया गया। साथ ही उन्होनें नगर पालिका से मांग की कि ऐसे बदहाल वार्डों में मौके पर नपा के सहायक यंत्री, स्वास्थ्य अधिकारी को भेजकर वस्तुस्थिति का अवेलाकन करना चाहिए और संंबंधित कार्यों को कराया जाना चाहिए ताकि आमजन को इन रोजमर्रा की जरूरतों से लाभान्वित कराया जा सके। यहां वार्ड में पीएम आवास, सिंध जलावर्धन, बदहाल रोड़ों को दुरूस्त कराना, मच्छर गंदगी ना पनपे उसके लिए छिड़काव, बिजली व्यवस्था आदि को कराया जाना आवश्यक है।

यहां वार्ड क्रं.15 के अंतर्गत आने वाले फतेहपुर, इन्द्रप्रस्थ कॉलोनी, बालाजी मंदिर, एसपीएस स्कूल के समीप एवं होटल ग्रीन ब्यू क्षेत्र का भ्रमण करते हुए हालातों को देखा, यहां मौजूद बदहाल आवागमन के मार्ग, गढ्ढे और मौके पर मिली गंदगी को देखते हुए नपा के प्रति नाराजगी प्रकट की गई और कहा कि कि नगर के वार्डों में विकास कार्याे की जिम्मेदारी  नगर पालिका शिवपुरी की है इसलिए यहां आवश्यक है ऐसे वार्ड का निरीक्षण स्वयं नपा प्रबंधन को करना चाहिए ताकि इन वार्डों के हालातों की जानकारी स्वयं ली जाकर यहां व्यवस्थाओं में सुधार किया जा सके। वार्डों के विकास में नगर पालिका से विकास कार्य कराने में अपना योगदान देना चाहिए। 

इस अवसर पर वार्ड भ्रमण करते हुए सांसद प्रतिनिधि रामजी व्यास के द्वारा वार्डवासियों को आश्वस्त किया गया कि नगर पालिका परिषद शिवपुरी के माध्यम से वार्ड में व्याप्त समस्याओं के निराकरण वह हर संभव प्रयास करेंगें साथ ही इन समस्याओं से क्षेत्रीय सांसद को भी अवगत कराया जाएगा ताकि संसदीय क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों में सांसद निधि के माध्यम से इन वार्डों में विकास कार्य कराए जा सके। यहां की दयनीय हालत को देखते हुए सांसद प्रतिनिधि रामजी व्यास ने शीघ्र ही वार्ड में यथास्थिति को देखकर यहां सीसी रोड़ निर्माण एवं नाली निर्माण के कार्यों को प्राथमिकता में बताया जिसमें वर्तमान हालातों में इन स्थानों पर कत्तल डालकर भी मुख्य आवागमन के मार्ग को सुलभ किया जा सकता है, ऐसा सुझाव भी नगर पालिका शिवपुरी को दिया ताकि यहां से गुजरने वाली महिलाऐं, स्कूली बच्चें और बुजुर्गजन व आमजन को राहत मिल सके। 

साथ ही सांसद प्रतिनिधि के द्वारा नपा शिवपुरी से आह्वान किया गया कि वह किसी भी वार्डाे में होने वाले विकास कार्यों में कोई भी भेदभाव ना रखें और समान भाव से वार्डों में विकास कार्य किए जाऐं, हम भी इसके लिए प्रयासरत है ताकि नगर के बदहाल वार्डों में शीघ्र निर्माण कार्य हो सके। इस दौरान वार्ड भ्रमण के समय सांसद प्रतिनिधि के साथ वार्ड के रहवासी हृदेश शर्मा कूढ़ा वाले, भानु समाधिया, पुरूषोत्तम मिश्रा, योगी प्लम्बर, राजेन्द्र अवस्थी, अज्जू अवस्थी, अशोक शिवहरे, दीनानाथ जोशी, रूपेश बेडिय़ा, संदीप ओझा, योगेश जोशी, मनोज शर्मा, सागर राजावत, हितेश कोठारी, गजेन्द्र उपाध्याय, आकाश नरवरिया अक्कू, ललित समाधिया, नीरज नामदेव एवं नीरज गुरू सहित अन्य लोग शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment