Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, July 31, 2023

शासकीय कार्य को लेकर डीपीसी और बीआरसीसी में हुआ विवाद, हुई मारपीट


पुलिस थाना कोतवाली में देानों पक्षों ने दिए आवेदन, पुलिस जांच में जुटी

शिवपुरी। जिला मुख्यालय शिवपुरी पर सोमवार की सुबह एक जिला शिक्षा केंद्र परिसर में डीपीसी और बीआरसीसी शासकीय कार्य को लेकर विवाद हो गया और यह विवाद इतना बढ़ा कि दोनों ही पक्ष ने एक दूसरे के साथ हाथापाई तक कर दी। थाना कोतवाली पहुंचे पुलिस ने आवेदन लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

बताया गया है कि डीपीसी अशोक कुमार त्रिपाठी के द्वारा एक नोटिस बीआरसीसी बाल कृष्ण ओझा को जारी किया गया था जिसमें उन्होंने प्रगति कार्य को लेकर जानकारी चाहिए थी इसी बीच सोमवार को जब है जवाब देने के लिए डीपीसी कार्यालय पहुंचे तो यहां शासकीय कार्य को लेकर दोनों ही लोगों के बीच वाद विवाद गहरा गया। बताया गया इस विवाद के कारण बीआरसीसी को डीपीसी के द्वारा दूरभाष पर कुछ अपशब्द कहे गए जिसे लेकर जैसे ही वह कार्यालय पहुंचे तो तभी डीपीसी ने एक चांटा बीआरसीसी को जोड़ दिया और बाद में बीआरसीसी ने भी डीपीसी के हाथ की उंगलियों को दबा कर उन्हें घायल कर दिया। शिक्षा के मंदिर में हुई इस घटना को लेकर मामला थाना कोतवाली तक पहुंचा और पुलिस ने इस मामले में दोनों ही पक्ष के आवेदन ले लिया है।

कोतवाली में डीपीसी ने दिया है यह आवेदन
इस मामले में डीपीसी अशोक त्रिपाठी पुत्र बृजकिशोरी त्रिपाठी ने सिटी कोतवाली में शिकायत करते हुए बताया है कि उन्होने बीते रोज कुछ शासकीय कार्य से संबंधित निर्देश देने के लिए डीपीसी कार्यालय में फोन लगाया। परंतु उनका फोन नहीं लगा। जिसके चलते उन्होंने अपने कर्मचारी हेमंत को फोन लगाकर बीआरसीसी से बातचीत कराने की कहा। इस बातचीत से नाराज होकर आज 01:30 बजे बालकृष्ण ओझा बी.आर.सी. जनपद शिक्षा केन्द्र शिवपुरी उनके चेंबर में घुस आए और इसी बात को लेकर गालीगलौच करने लगे और जान से मारने की धमकी देने लगे। 

डीपीसी ने बताया है कि उन्होंने विवाद टालने के दृष्टी से चैम्बर से उठकर बाहर चले गए, इस अपेक्षा से कि कुछ समय में मामला शांत हो जायेगा, लेकिन जब वह पुन: वापस आए तब भी बीआरसीसी ओझा चैम्बर में बैठे हुए थे और पुन: मुझे धमकी दी, मैं निकलकर बाहर कार्यालय में आया तो वह पीछे पीछे आकर उन्होंने गाली गलोच एंव जान से मारने की धमकी तथा उनके साथ हाथापाई की जिससे मेरे बाये हाथ की उंगली में काट लिया।

इस घटना में उनकी उंगली से खून निकल आया जिसको रुमाल से बांधकर मैं अपने चैम्बर में पहुंचा उसके बाद पुन: उनके द्वारा बाहर भी खडे होकर गाली गलोच और धमकी दी। जब मैंने थाने में रिपोर्ट कराने का उल्लेख किया। तब उस स्थान से वे अलग हुए वह पूर्ण प्लानिंग से अपने साथियों सहित मारपीट और बेइज्जती करने के उद्देश्य से आये थे जिसके उन्होंने वीडियो भी बनाये। उन्होंने बताया है कि इस घटना के दौरान उनके साथ संतोष गर्ग एवं हरीश शर्मा भी मौजूद थे जिन्होने यह घटना देखी और बीच बचाब किया है।

No comments:

Post a Comment