Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, July 31, 2023

ब्राह्मण समाज बोला - 25 की उम्र तक करेंगे बच्चों की शादी


ब्राह्मण समाज में अधिक उम्र में शादीयों से बड़ी परेशानी अभिभावक समय पर नहीं चुन पा रहे जीवनसाथी

शिवपुरी। अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा सनातन जिला इकाई शिवपुरी के मासिक बैठक रविवार को तुलसी कॉलोनी मैं शर्मा सदन पर आयोजित की गई। बैठक के मुख्य अतिथि पंडित गोपाल कृष्ण शर्मा मंशापूर्ण वाले एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष पुरुषोत्तम कांत शर्मा ने सबसे पहले भगवान परशुराम के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

मुख्य अतिथि पंडित गोपाल कृष्ण शर्मा ने अपने उद्बोधन में विचार रखते हुए कहा कि 30 साल तक बेटे बेटियों को सिर्फ पढ़ाते रहोगे तो शादी कब करोगे। समाज में अधिक उम्र में शादियों होने से अभिभावकों की परेशानी बड़ी है। हमें सोचना होगा कि यदि हम बच्चों की पढ़ाई और केरियर के कारण 30 , 35 साल तक की उम्र तक शादी नहीं करेंगे तो आगे दिक्कत होगी। यही कारण है कि समाज में अभिभावकों को अपने बच्चों के लिए बेहतर जीवन साथी नहीं मिल पा रहे हैं। इस दिशा में समाज को चिंतन करना चाहिए।

पंडित देवेंद्र कुमार शर्मा व देवेंद्र गौड़ ने कहां कि महंगे हो चले मृत्यु भोज जो एक सामाजिक कुरीति है यह भी बंद हो। पंडित सतीष सडैया व द्वारका भटैले ने कहां की हमें अनुशासित संस्कारित और शक्तिशाली ब्राह्मण समाज के निर्माण के लिए दृढ़ संकल्पित होना होगा।  बैठक में सुरेंद्र पाठक शिवा पाराशर पवन अवस्थी डॉक्टर गोविंद बिरथरे, पवन शर्मा आदि उपस्थित थे। बैठक का संचालन पंडित हरगोविंद शर्मा ने किया अंत में आभार व्यक्त महेंद्र शर्मा और शिवा पाराशर ने संयुक्त रूप से किया।

No comments:

Post a Comment