Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, July 31, 2023

सनातन धर्म की रक्षा के लिए एक हो जाओ : बृजभूषण महाराज


शिवलोक धाम में सांसद प्रतिनिधि रामजी व्यास ने शामिल होकर लिया शिवपुराण कथा का धर्मलाभ

शिवपुरी- शहर में कत्था मिल के समीप स्थित शिवलोक धाम पर चल रही श्रीशिव महापुराण कथा के षष्ठम दिवस पर आचार्य बृजभूषण महाराज ने प्रवचन देते हुए एवं सभी सनातनी भाईयो से प्रार्थना करते हुए कहा कि अपने सनातन धर्म की रक्षा के लिए अब हम सबको एक होना पड़ेगा एवं अपने धर्म को बचाने के लिए अब पूर्ण रूप से समर्पित होना पड़ेगा। इस दौान सांसद प्रतिनिधि रामजी व्यास भी आयोजित शिवपुरण कथा में पहुंचे और यहां महाराजश्री से आर्शीवाद लेकर कथा श्रवण करते हुए धर्मलाभ प्राप्त किया। कथा यजमान एवं शिवलोक धाम प्रबंधन के द्वारा सांसद प्रतिनिधि का कार्यक्रम में शामिल होने पर माल्यार्पण करते हुए स्वागत किया गया।

इस अवसर पर ब्रजभूषण महाराज ने बताया कि सनातन धर्म का शोषण समय-समय पर दुष्ट लोग करते रहे हैं इसलिए अब ऐसा हमको नहीं होने देना है एवं हमको एक होकर के समर्पित होना पड़ेगा। ज्ञात हो कि 26 जुलाई से 2 अगस्त तक शिवपुराण का आयोजन चल रहा है जिसमें पार्थिव शिवलिंगों का निर्माण भी किया जा रहा है जिसमें हजारों भक्त कथा में आकर के पुण्य प्राप्त कर रहे हैं। कथा प्रसंग में आचार्य बृजभूषण ने बताया कि भगवान कार्तिकेय का जन्म तारकासुर को मारने के लिए हुआ, इसलिए भगवान शिव के अंश से कार्तिक जी का जन्म हुआ और कार्तिक जी ने जन्म ले कर के उसका अंत किया। 

आचार्य ने भगवान श्री गणेश के अवतार का पावन प्रसंग सुनाया और बताया कि भगवान श्रीगणेश की पूजा समस्त कामनाओं को पूर्ण करने वाली है, श्री गणेश समस्त देवताओं में प्रथम पूज्य माने गए हैं, इसलिए भगवान श्रीगणेश रिद्धि सिद्धि के दाता है अगर कोई अपने घर में भगवान श्री गणेश जी को नित्य प्रति दूर्वा चढ़ाते हैं, ऐसे व्यक्तियों के घर में सुख, शांति एवं लक्ष्मी जी की वृद्धि होती रहती है। आचार्य जी ने कथा के प्रसंग में बताया की शिवलिंग निर्माण करने से मनुष्य की आयु में वृद्धि होती है श्रावण मास के महीने में मिट्टी के शिवलिंग का अभिषेक सभी को करना चाहिए एवं अपने जीवन को सुखी बनाना चाहिए। 

आचार्य जी बताया की श्रावण मास में बेलपत्र के वृक्ष को सभी अपने हाथो से अवश्य लगाएं। शिवलोक धाम में आयोजित शिवपुराण कथा का समय 2 से सायं 6 तक है जिसमें समस्त धर्मप्रेमीजन शामिल होकर पुण्य लाभ अर्जित करें।

No comments:

Post a Comment