Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, August 30, 2023

7 माह के अपहृत बालक को पुलिस ने किया जयपुर से बरामद, आरोपी महिला भी गिरफ्तार



रक्षाबंधन के अवसर पर 4 बहिनों को दिया त्यौहार का उपहार, प्रेसवार्ता कर एसपी ने किया मामले का खुलासा

शिवपुरी- बीती 27 अगस्त की शाम भौंती थाना क्षेत्र के मनपुरा के हाट बाजार से चार बहनों का इकलौता भाई चोरी हो गया था। सात माह के लापता मासूम बच्चे को 72 घंटे के भीतर तलाश कर शिवपुरी पुलिस ने रक्षा बंधन का तोहफा बच्चे की चार बहनों को उपहार के रूप में दिया है। पुलिस ने सात माह के मासूम बच्चे को जयपुर से बरामद कर लिया है। पुलिस ने बच्चे को चोरी करने बाली आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार को प्रेसवार्ता के दौरान मासूम को उसकी मां के सुपुर्द कर दिया गया इस दौरान एसपी ने बच्चे को माला पहनाकर स्वागत किया और परिजनों के द्वारा पुलिस की इस त्वरित कार्यवाही के प्रति प्रशंसा करते हुए एसपी रघुवंश भदौरिया व एसडीओपी प्रशांत शर्मा सहित समस्त टीम का माल्यार्पण करते हुए स्वागत किया और आभार माना। 
 
मां-बेटे ने मिलकर चुराया था बच्चा
एसपी रघुवंश सिंह भदौरिया ने कंट्रोल रूम पर प्रेसवार्ता कर बताया कि 27 अगस्त की शाम में बाद बच्चे की तलाश के लिए पुलिस की तीन टीमें बनाई गई थी। जो लगातार क्षेत्र में बच्चे का सुराग लगाने का प्रयास कर रही थी। ग्रामीण अंचल में सीसीटीवी कैमरे न के बराबर होने के चलते सर्चिंग में परेशानी आ रही थी। हालांकि, कुछ सीसीटीवी में संदिग्ध महिला के फोटो कैद हुए थे, तभी एक मुखबिर ने धुवाई गांव की रहने बाली दयावती लोधी पत्नी रामेश्वर (45) पर शक जताते हुए बताया था कि दयावती लोधी द्वारा 2016 में बच्चा चोरी करने का प्रयास किया गया था। हालांकि, मामला थाने न पहुंचते हुए गांव में ही निपट गया था। 

इसके बाद साइबर टीम को लगाया। जिसकी मदद से महिला की लोकेशन पहले ग्वालियर फिर जयपुर में मिली थी।एसपी ने बताया कि बच्चा चोरी करने में आरोपी दयावती लोधी का बेटा छोटू उर्फ सुनील लोधी भी शामिल था। जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। आरोपी दयावती लोधी का कहना है कि उसने बच्चे की चोरी दबाव बनाने के लिए की थी। बच्चे के परिजनों से एक शादी के संबंध में लड़की को दिखाया था इसके एवज में पार्टी से 10 हजार रुपए कमीशन ले चुकी थी। इसके बाद पार्टी की ओर से मुझ पर दबाव बनाया जा रहा था। इसी के चलते मुझे बच्चा चोरी करना पड़ा इधर बच्चे के पिता ने महिला को पहचानने का साफ इनकार कर दिया।

इस पुलिस टीम ने निभाई महती भूमिका
इस पूरे मामल में अपहृह बालक को तलाश कर बरामद करने में महती भूमिका एसआई अंशुल गुप्ता के नेतृत्व में उनि प्रियंका पाराशर, सउनि सुखदेव भगत, आरक्षक धर्मवीर, आरक्षक रामप्रसाद की एक टीम जयपुर रवाना किया था। जहां साइबर टीम की मदद से जयपुर के जगतपुरा खाटू श्याम कालौनी नंबर 7 के एक किराए के कमरे से बच्चे को देर रात 2 बजे बरामद कर आरोपी महिला दयावती लोधी गिरफ्तार कर लिया गया।

No comments:

Post a Comment