Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, August 5, 2023

कोचिंग से लौट रही बालिका को पुलिस वैन ने मारी टक्कर, मौके पर ही छात्रा की हुई मौत


आकस्मिक हुई दुर्घटना पर एसपी ने जताया दु:ख तो कलेक्टर ने दी तात्कालिक 1 लाख की आर्थिक सहायता

शिवपुरी- घटना कोई भी हो किसी से कहकर नहीं आती लेकिन जब घर की बालिका ही पढ़ाई करने आए और लौटकर सड़क दुर्घटना में मृत हो जाए तो संवेदना करना जाहिर है तात्कालिक सहायता देना मानवीय संवेदनाओं को जाहिर करता है लेकिन उस परिवार पर दु:खों का पहाड़ टूट गया जब उनके घर की लाड़ली आकस्मिक दुर्घटना में मौत का शिकार हो गई। बात हो रही है जिला मुख्यालय के पोहरी रोड़ स्थित एसपी कार्यालय जाने वाले उस मोड़ की जहां शनिवार की सुबह कोचिंग से लौट रही छात्रा की पुलिस वैन से टकराकर मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि दुर्घटना को देखते हुए पुलिस विभाग के मुखिया पुलिस अधीक्षक के द्वारा इस घटना पर गहन संवेदना व्यक्त की तो वहीं कलेक्टर के द्वारा तात्कालिक रूप से छात्रा के परिजनों को एक लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की गई। इस दुर्घटना को लेकर पुलिस कोतवाली में पुलिस वैन को जब्त करते हुए चालक के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार होटल पीएस के पास की रहने वाली सरस्वती यादव उम्र 17 वर्ष जो कि कक्षा 12वीं में अध्ययनरत होकर रोज की भांति कोचिंग के लिए राजेश्वरी रोड़ गई हुई थी। जब कोचिंग समाप्त हुई तो वह लौटकर अपने घर की ओर निकली तभी वह घर पहुंचती कि उससे पहले ही पुराने यातायात थाने के पास से गुजरते वक्त एक तेज रफ्तार पुलिस वैन ने उसके ऊपर से गुजर गई। जिससे मौके पर ही छात्रा ने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया। घटना को लेकर वहां लोगों का हुजूम उमड़ा पड़ा वहीं घटना को अंजाम देने वाली पुलिस वैन सीधे थाना कोतवाली जा पहुंची जहां पुलिस के द्वारा इस घटना में वाहन को जब्त करते हुए वैन चालक के विरूद्ध गैर इरादन हत्या का मामला पंजीबद्ध करते हुए प्रकरण विवेचना में ले लिया गया है। 

वहीं इस दर्दनाक हादसे में पुलिस वैन से टकराकर जान गंवाने वाली छात्रा के प्रति पुलिस अधीक्षक रघुवंश भदौरिया ने गहन संवेदनाऐं व्यक्त की साथ ही कलेक्टर रविन्द्र चौधरी के द्वारा तात्कालिक रूप से मृतक के परिजनों को 1लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि प्रदान की गई। घटना को लेकर मौके पर एसडीओपी अजय भार्गव पहुंचे जिन्होंने इस पूरी घटना के बारे में जानकारी दी। वहीं घटना स्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी राहुल पाराशर ने बताया कि यह हादसा उसकी आंखों के सामने हुआ। पुलिस वैन के ड्राइवर ने वाहन को नहीं रोका और मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए शव का पीएक कराकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

हत्या के केस में जेल में बंद है पिता
छात्रा सरस्वती के पिता दारा सिंह यादव हत्या के आरोप में शिवपुरी के सर्किल जेल में बंद है। सरस्वती तीन बहन और दो भाई हैं। सड़क हादसे में मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बेटी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए परिवार ने पिता को जेल से बाहर लाने की अर्जी लगाई है।

एसपी ने जताया दु:ख, कलेक्टर ने दी 1 लाख की आर्थिक सहायता
छात्रा की मौत के बाद शिवपुरी एसपी रघुवंश सिंह भदौरिया ने हादसे को दुखद बताया है। उन्होंने बताया कि 15 अगस्त को परेड में शामिल होने वाले पुलिसकर्मी परेड ग्राउंड से वैन से लौट रहे थे। इसी दौरान यह हादसा हुआ। स्ष्ठह्रक्क अजय भार्गव ने पीड़ित परिवार को कलेक्टर से एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिलाने की बात कही है।

No comments:

Post a Comment