Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, August 22, 2023

मेरो वृन्दावन थीम पर अग्रवाल संस्कृति क्लब ने मनाया महोत्सव


शिवपुरी-
भारतीय संस्कृति के रूप में श्रीकृष्ण-गोपी संवाद के रूप में अग्रवाल संस्कृति क्लब के द्वारा शहर के एक निजी होटल में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम की थीम मेरो वृन्दावन रही जिस पर सभी महिलाऐं वृन्दावन की गोपियां बनकर आयोजन में शामिल हुई और अपनी प्रस्तुतियां दी।

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए अग्रवाल संस्कृति क्लब अध्यक्ष श्रीमती रूचि मंगल व सचिव श्रीमती नेहा मित्तल के द्वारा बताया कि श्रावण मास में भक्ति के भाव को ध्यान में रखते हुए भारतीय संस्कृति की थीम मेरो वृन्दावन पर महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें समस्त महिलाऐं ऐसेे श्रृंगार और वस्त्रों में शामिल हुई कि जैसे शिवपुरी में वृन्दावन ब्रज धाम बन गया हो। इस अवसर पर महिलाओं ने अलग-अलग रूप में अपनी-अपनी प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम में सभी महिलाएं गोपिया बनकर आई और ऐसा लग रहा था कि किसी ब्रज धाम में ही पहुंच गए हैं। कार्यक्रम की शुरुआत रश्मि गोयल और रानी जैन के द्वारा तिलक लगाकर की गई जिसमें शामिल सभी महिलाओं को तिलक लगाया गया। इसके साथ ही दीप प्रज्जवलित कर गणेश वंदना के साथ नृत्य स्तुति सोनल गर्ग के द्वारा की गई। कार्यक्रम मंच संचालन आशु अग्रवाल, स्मिता सिंघल, स्मृति मित्तल के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। 

इस अवसर पर मेरो वृन्दावन थीम के अवसर पर महोत्सव के रूप में कार्यक्रम में शामिल सभी महिलाओं ने ब्रज के गीतों पर नृत्य किया और फिर भजन अंताक्षरी के खेल भी खेल गए जिसमें हाउजी गेम शामिल रहा और सभी ने इन खेलों का बड़े उत्साह के साथ आनंद लिया।इसके साथ ही प्रतियोगिता के सभी विजयी प्रतिभागियों को उपहार भी बांटे गए। इस दौरान सभी ने मिलकर ब्रज की लस्सी और चाट का भी आनंद लिया। 

कार्यक्रम में अध्यक्ष रुचि मंगल, सचिव नेहा मित्तल, स्मृति मित्तल, आशु अग्रवाल, स्मिता सिंघल, पूजा अग्रवाल, रश्मि गोयल, अंजना अग्रवाल, सोनल गर्ग, मानसी अग्रवाल, राखी अग्रवाल, बबीता बिंदल, शारदा बंसल, पूजा अग्रवाल, हनसा गोयल, रानी अग्रवाल, निधि गुप्ता, पारुल गोयल, रूबी बिंदल, राखी अग्रवाल आदि सदस्यगण उपस्थित रहे। यहां सभी व्यवस्थाऐं व्यवस्थापक के रूप में पूजा अग्रवाल की टीम ने संभाली और बहुत ही शानदार व्यवस्थाऐं रही। अंत में सचिव नेहा मित्तल के द्वारा सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया गया जिन्होंने मिलकर इस भव्य आयोजन को सफल बनाया।

No comments:

Post a Comment