Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, December 11, 2023

पूरी पारदर्शिता के साथ आयोजित हो परीक्षा : कलेक्टर


एमपीपीएससी परीक्षा की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक आयोजित

शिवपुरी-इस माह 17 दिसंबर 2023 को मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा और वन सेवा परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है जिसमें बड़ी संख्या में प्रतिभागी शामिल होते हैं। शिवपुरी जिले में एमपीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा के लिए आठ परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। सभी केंद्रों पर आयोग के निर्देशानुसार पूरी पारदर्शिता के साथ परीक्षा का आयोजन किया जाए। यह निर्देश कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने सोमवार को आयोजित बैठक में दिए। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में डिप्टी कलेक्टर विजेंद्र यादव और सभी परीक्षा केंद्रों के केंद्र अध्यक्ष उपस्थित रहे। कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने कहा कि पूरी पारदर्शिता के साथ परीक्षा आयोजित की जाए। परीक्षा कक्ष में जो व्यवस्थाएं की जाना है, वह समय पर पूरी हों। किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस मोबाइल ले जाना वर्जित रहेगा। सभी परीक्षा केंद्रों पर कड़ी निगरानी की जाए।

परीक्षार्थियों के लिए निर्देश
अभ्यर्थी अपने साथ प्रवेश-पत्र के अतिरिक्त निम्नांकित में से कोई एक मान्य फोटो युक्त मूल पहचान-पत्र अवश्य लाएँ। बिना मान्य पहचान-पत्र के परीक्षा-कक्ष में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। मान्य पहचान पत्रों मतदाता परिचय-पत्र, आधार कार्ड, पेन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस,पासपोर्ट, फोटोयुक्त बैंक पासबुक, केन्द्र शासन/राज्य शासन/सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम/स्थानीय निकाय/अन्य नियोक्ताओं द्वारा जारी फोटोयुक्त सेवा पहचान-पत्र, शिक्षण संस्थाओं में अध्ययनरत अभ्यर्थियों के मामलों में शिक्षण संस्था के प्रमुख द्वारा जारी फोटो पहचान-पत्र, राजपत्रित अधिकारी द्वारा प्रमाणित नवीनतम फोटोयुक्त परिचय-पत्र शामिल है। अभ्यर्थी परीक्षा-कक्ष में उपस्थिति-पत्रक पर हस्ताक्षर करेंगे एवं निर्धारित स्थान पर अपने बाएँ हाथ के अँगूठे का अथवा बाएँ हाथ का अँगूठा न होने पर दाएँ हाथ के अँगूठे का निशान अवश्य लगाएंगे।

यह रहेंगी वर्जित वस्तुएँ
परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का प्रयोग रोकने के लिए परीक्षा-कक्ष में जूते-मोजे पहनकर प्रवेश वर्जित होगा। अभ्यर्थी चप्पल व सैंडल पहनकर आ सकते हैं। चेहरे को ढककर परीक्षा-कक्ष में प्रवेश वर्जित होगा। एसेसरी जैसे- बालों को बांधने का क्लचर/बक्कल, घड़ी, हाथ में पहने जाने वाले मेटेलिक/चमड़े के बैंड, कमर में पहने जाने वाले बेल्ट, धूप में पहने जाने वाले चश्मे, पर्स/वॉलेट, टोपी आदि वर्जित है।

No comments:

Post a Comment